बेगमपुरा टाईगर फोर्स की ओर से संदीप शेरगढ़, गांव शेरगढ़ की प्रधान तथा हरविन्दर उप-प्रधान नियुक्त 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): बेगमपुरा टाईगर फोर्स की एक ज़रूरी मीटिंग नज़दीकी गांव शेरगढ़ में फोर्स के ज़िला सीनियर उप-प्रधान सतीश कुमार शेरगढ़ तथा राजकुमार बद्धण शेरगढ़ की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में फोर्स के राष्ट्रीय चेयरमैन तरसेम दीवाना, दोआबा प्रधान नेकू अजनोहा, ज़िला प्रधान हैप्पी फतेहगढ़ विशेष तौर पर पहुंचे। मीटिंग में बेगमपुरा टाईगर फोर्स की ओर से गठन किये गये लेडिज़ विंग का विस्तार करते हुये संदीप कौर शेरगढ़ को गांव शेरगढ़ की प्रधान तथा हरविन्दर कौर को गांव शेरगढ़ से उप-प्रधान, पूजा रानी, निम्मो, सतविन्दर कौर अस्लामाबादा, परमजीत कौर शेरगढ़ तथा निर्मल कौर को मैंबर नियुक्त किया गया। नव नियुक्त पदोधिकारियों ने बेगमपुरा टाईगर फोर्स के पदाधिकारियों का धन्यवाद किया कि फोर्स की ओर से हमें जो ज़िम्मेवारी सौंपी गई है वो तन मन धन से निभायेंगे। उन्होंने कहा कि बेगमपुरा टाईकर फोर्स किसी एक वर्ग की जत्थेबन्दी नही बल्कि सभी वर्गों की सांझी जत्थेबंदी है क्योंकि बेगमपुरा टाईगर फोर्स हर वर्ग के दुख सुख में कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़ी होती है।

Advertisements

इस अवसर पर फोर्स के नेताओं ने कहा कि पंजाब में फैल रही गंभीर बिमारियों से सतर्क होने के लिए हम सभी को हमेशा प्रदूषण मुक्त दीवाली मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में प्रदूषण पर पैस्टीसाईड करके फैल रहे कैंसर तथा मानवीय जीवन पर काले बादल छाये हुये हैं जो कि जानलेवा साबित हो रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर किसानों को भी अपील की कि पराली जलाने की जगह इसको संभाल कर सरकार की हदायतों के अनुसार ही इसका उपयोग किया जाये क्योंकि इन दिनो में लाख टन पटाखे जलाये जाते हैं जिससे हवा में प्रदूषण इतना बढ़ जाता है कि इससे इन्सानी जीवन तथा श्वास लेने वाले जानवरोें के लिए दिनो दिन धरती पर रहना मुश्किल होता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हर साल लाखो टन पटाखों के गन्दे प्रदूषण के साथ बहुत से लोग फेफड़ों की बिमारियों के साथ जूझ रहे हैं तथा बढ़ रहे प्रदूषण कैंसर के फैलने का मुख्य कारण बन रहा है। उन्होेंने पंजाब के इलावा  अन्यों राज्यों को भी अपील की कि दीवाली पर हर व्यक्ति को एक मानव की भलाई के लिए एक पौधा ज़रूर लगाना चाहिए ताकि प्रदूषण मुक्त दीवाली के साथ साथ वातावरण भी शुद्ध हो सके। इस अवसर पर अन्यों के इलावा सतीश कुमार शेरगढ़, राज कुमार बद्धण, जसवीर सिंह, हरभजन लाल सरोआ, सोनू, मंगा शेरगढ़िया, नरेश कुमार शहरी प्रधान, सुखविन्दर सिंह शेरगढ़, संदीप कौर, पूजा रानी शेरगढ़, निम्मो शेरगढ़, हरविन्दर कौर शेरगढ़, सतविन्दर कौर इस्लामाबाद, परमजीत कौर शेरगढ़, निर्मल कौर शेरगढ़, आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here