नेत्रदान एवं शरीरदान करके मरणोपरांत भी करें मानवता की सेवा, प्रणपत्र जरुर भरे: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी की तरफ से नेत्रदान एवं शरीरदान अभियान के महायज्ञ में आहुति डालते हुए राजीव सूद निवासी ऊना रोड़ ने मरणोपरांत शरीरदान करने का प्रणपत्र भरा। इस मौके पर प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने सूद द्वारा उठाए गए कदम की सराहना करते हुए उन्हें संस्था की तरफ से धन्यवाद किया। इस मौके पर अरोड़ा ने कहा कि नेत्रदान एवं शरीरदान दोनों ही मरणोपरांत किए जाने वाले दान हैं और इनके करने से मनुष्य की आंखें एवं शरीर संसार से जाने के बाद भी मानव सेवा को समर्पित रहते हैं। जिससे जहां दो लोगों को रोशनी मिलती है वहीं मैडीकल साइंस की पढ़ाई कर रहे बच्चों को रिसर्च में सहयोग मिलता है।

Advertisements

अरोड़ा ने बताया कि सोसायटी के प्रयासों से अब तक जहां 4 हजार के करीब कार्निया ब्लाइंडनैस से पीड़ितों को नई रोशनी दी जा चुकी है वहीं 22 लोग शरीरदान करके मानव सेवा के यज्ञ में आहुति डाल चुके हैं। उन्होंने कहा कि एसे लोग मरणोपरांत भी सदैव याद किए जाते रहेंगे, जो समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं। इस मौके पर प्रिं. डीके शर्मा व कुलदीप राय गुप्ता ने कहा कि सूद के इस कदम से कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी और उम्मीद है कि नेत्रदान एवं शरीरदान के प्रति जागरुकता आएगी।

उन्होंने सूद का धन्यवाद करते हुए बताया कि शरीर शांत होने के बाद मैडीकल कालेज द्वारा बहुत ही सम्मान के साथ शरीर को दान लिया जाता है और रिसर्च के बाद ससम्मान ही शरीर का अंतिम संस्कार किया जाता है। इस अवसर पर सूद ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि वह इस मुहिम का हिस्सा बने हैं और वह दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। सूद ने रोटरी आई बैंक के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि समाज को जागरुक करने का जो कार्य वह कर रहे हैं वही मानवता की सच्ची सेवा है। इस मौके पर मदन लाल महाजन, शाखा बग्गा एवं वीना चोपड़ा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here