भारत माता, गो माता और हिन्दू सुरक्षा के लिए युवाओ की फौज कड़ी करेगा बजरंग दल: नरेश पंडित/वालिया 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट-गौरव मढ़िया। विश्व हिंदू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल द्वारा बीते दिनी एक बड़ा अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के पीछे बड़ा मकसद है।देशभर के युवाओं को बजरंग दल के साथ जोड़ने और इनमे देश के प्रति भावना को जागरूक करना है। यह अभियान 30 दिसंबर से कपूरथला में शुरू किया जा रहा हैं,जिस दौरान देशभर के 50 लाख और जिले में पांच हजार युवाओं को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बजरंग दल के पूर्व प्रदेश प्रधान नरेश पंडित एवं जिला प्रधान जीवन प्रकाश वालिया बताया कि सेवा करना,सुरक्षा देना और संस्कार निर्माण करना बजरंग दल का मुख्य उद्देश्य है। नरेश पंडित ने कहा कि भारत माता, गो माता और गंगा माता की सुरक्षा हमारी जिम्मेवारी है। उन्होंने लव जेहाद को संस्कृति और संस्कार के खिलाफ बताया।चंद राशि और मुफ्त शिक्षा के नाम पर धर्म बदलवाने पर चिंता जाहिर की।

Advertisements

उन्होंने कार्यकर्ताओं से ऐसे लोगों की पहचान व उनके प्रयास को विफल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गो हत्या करने वालों को बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद नहीं बर्दाश्त करेगा। देश में कार्यकर्त्ता भर्ती अभियान चलाने व ग्राम रक्षा दल के गठन मुहीम को सफल बनाने की बात कार्यकर्ता कही। नरेश पंडित ने कहा कि इस्लामिक हिंसा, हिंदुओं के खिलाफ बढ़ रही है घटनाएं और गौवंश के खिलाफ घटनाओं से निपटने के लिए इस कार्यकर्त्ता भर्ती अभियान की शुरुआत की गई है। नरेश पंडित ने बताया कि युवाओं को अगर बजरंग दल में प्लेटफॉर्म देंगे तो युवा बेहतर काम कर सकेंगे और देशभर में गोवंश के खिलाफ हो रहे अत्याचार, हिंदुओं के खिलाफ घटनाएं और लव जेहाद जैसी घटनाओं से निपटा जा सकेगा। नरेश पंडित ने बताया कि वीएचपी का युवक संगठन बजरंग दल है। गोरक्षा का काम सबसे ज्यादा बजरंग दल के सदस्‍य ही कर रहे हैं। बजरंग दल डेढ़ से 2 लाख गोवंश को बचाने का काम करता है।

उन्‍होंने बताया कि पूरे देश में बजरंग दल का एक आकर्षण है। अमरावती में हुई घटनाओं के बाद बजरंग दल ने हेल्पलाइन नम्बर जारी किया। उन्‍होंने बताया कि? ज्वाइन बजरंग दल? नाम से एक अभियान शुरू किया गया है। वीएचपी के डिजिटल माध्यम से देशभर के युवा इससे जुड़ सकेंगे। सबसे पहले डिजिटल पोर्टल पर युवा जुड़ेंगे फिर जिस प्रांत से वो युवा सम्बंध रखता है, उस प्रांत के वीएचपी दफ्तर से यदि वह आधिकारिक तौर से जुड़ना चाहेगा तो उसे हितचिंतक प्रोग्राम में शामिल कराया जाएगा। वीएचपी मेंबरशिप प्रोग्राम को हितचिंतक प्रोग्राम कहा जाता है। नरेश पंडित ने बताया कि पुलिस, मिलिट्री अपना काम कर रही है, लेकिन हिंदू समाज अपनी रक्षा के लिए खुद सक्षम है। इसके लिए बड़ी संख्या में युवाओं को जोड़ा जा रहा है। नरेश पंडित बताया कि बजरंग दल हिन्दू युवाओं को जोड़ने का काम करेगा। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जो भी ज्वाइन करेगा, उससे वीएचपी के लोग मिलेंगे। बजरंग दल से जुड़ने वाले युवाओं को अलग से प्रशिक्षण दिया जाएगा। समाज सेवा के लिए क्या करना चाहिए, हिंदुओं की रक्षा के लिए क्या करना चाहिए, लव जेहाद से किस तरह से निपटना है या फिर गौवंश की रक्षा के लिए युवा क्या कर सकता है, इन तमाम मुद्दों पर युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here