बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार मिलना भी जरूरी, नशे से रहें दूर: राजेंद्र राणा

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। मंगलवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र राणा ने राजकीय उच्च विद्यालय धमडिय़ाणा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र को विशेष प्राथमिकता दे रही है, ताकि हर बच्चा गुणात्मक शिक्षा हासिल कर भविष्य में राज्य का नाम रोशन कर सके। शिक्षा के साथ बच्चों को संस्कार मिलने भी उतना ही जरूरी है। यह जिम्मेदारी अध्यापकों के साथ माता-पिता की भी बनती है। बच्चा जैसे माहौल में रहता है, वैसा ही सीखता भी है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इन दिनों सबसे बड़ी समस्या नशे की है। यह समस्या किसी एक घर की नहीं है। इसलिए इससे निपटने के लिए हमें मिलकर लडऩा होगा। अगर कहीं भी हमें लगता है कि कोई संदिगध गतिविधि है तो इसकी जानकारी संबंधित पुलिस थाना या स्थानीय प्रतिनिधि को दें। उन्होंने कहा कि स्कूलों के आसपास भी ऐसी गतिविधियों पर नजर रखें।

इससे पहले विद्यालय पहुंचने पर विधायक राजेंद्र राणा का विद्यालय स्टाफ ने भव्य स्वागत किया। विधायक राजेंद्र राणा ने इस अवसर पर मेधावी विद्यार्थियों व खेलों तथा गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। समारोह में उन्होंने विद्यालय के मैदान के अधूरे पड़े कार्य को पूरा करने के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की, जबकि विक्रम सिंह के घर तक संपर्क सडक़ के निर्माण के लिए 1 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here