ज्वैलर सन्नी वर्मा के बाद विनोद वर्मा पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज, नकली गहनों पर दिलवाया था लोन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), पलक। नकली गहने बैंक में गिरवी रखवाकर लोन दिलाने के मामले में पुलिस ने विनोद ज्वैलर्स, शीश महल बाजार होशियारपुर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है। गौरतलब है कि धोखाधड़ी के मामले में कुछ दिन पहले भी पुलिस ने सन्नी वर्मा नामक ज्वैलर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Advertisements

जानकारी अनुसार बस स्टैंड के समीप स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में शहर के 11 लोगों को ज्वैलरी पर लोन दिलवाया गया था। जांच में गहने नकली होने पर बैंक की शिकायत पर पुलिस ने जांच उपरांत विनोद ज्वैलर्स के मालिक विनोद कुमार वर्मा के खिलाफ थाना माडल टाउन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। । आरोप है कि विनोद ने नकली गहनों की एवज में लोगों को 11 लाख 73 हज़ार रुपए का लोन दिलवा दिया था।

एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि बैंक मैनेजर बलविंदर कुमार ने एसएसपी होशियारपुर को दी शिकायत में बताया था कि होशियारपुर के वार्ड नंबर 28 के मोहल्ला मरवाहा का निवासी राजन शर्मा उसके पास बैंक से लोन लेने के लिए आया और सोने के गहने रखकर लोन लेने का कहने लगा। इसके लिए वह उनके पास ज्वैलर विनोद कुमार निवासी मरवाहा मोहल्ला को साथ लेकर आया। मैनेजर ने बताया कि बैंक ने राजन शर्मा को ज्वैलर विनोद कुमार वर्मा की गारंटी पर रखे सोने की जांच रिपोर्ट पर 5 लाख 12 हजार रुपए का लोन मंजूर कर खाते में पैसे डाल दिए। इसी तरह दूसरे मामले में ज्वैलर विनोद कुमार द्वारा मोहल्ला हरी नगर के निवासी सतपाल सिंह के आर्टिफिशयल गहनों को असली बताकर जांच रिपोर्ट तैयार कर बैंक से उसको 6 लाख 61 हजार रुपए का लोन मंजूर करवा दिया। गहनों की जांच में वह नकली निकले।

जब राजन और सतपाल ने बैंक से लोन लेने के बाद कोई किश्त जमा नहीं करवाई और न ही पैसे वापिस किए तो बैंक अधिकारी काफी परेशान हो गए। जब उन्होंने गहनों को जांच की तो सारे गहने नकली पाए गए। तब उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी और साइबर क्राइम को दी। जांच करने पर विनोद कुमार अरोपी पाया गया और पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here