प्लस पोलियों मुहिम के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की ट्रेनिंग का आयोजन  

फाजिल्का (द स्टैलर न्यूज़): स्वास्थ्य विभाग व सिजल सर्जन फाजिल्का डॉ. कविता सिंह के दिशानिदेशानुसार आनुसार व सीनियर मैडीकल अफसर डा. विकास गांधी की देखरेख में 10 दिसंबर 2023 को 0 से 5 साल तक के बच्चों को पिलाई जाने वाली पोलियों की बूँदों की मुहिम को सुचारू ढंग से चालने के लिए आज सीएचसी खुईखेड़ा में स्वास्थ्य कर्मियों की ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। इस मौके एसएमओ डॉ. विकास गांधी, नोडल अफसर डा. जातिंदरराज सिंह सैनी, बीईई सुशील कुमार बेगांवाली, हेल्थ सुपरवाईजर रजिंदर सुथार, रविंदर सिंह, राजीव जासूजा, एलएचवी कर्मा, सहित ब्लॉक के समूह मल्टीपर्पज़ हेल्थ वर्कर मेल व फ़ीमेल, आशा फिसिलिटेटर उपस्थित थे।

Advertisements

इस मौके एसएमओ डॉ. गांधी ने बताया कि 10 से 12 दिसंबर 2023 तक ब्लॉक खुईखेड़ा के अंतर्गत आते सभी 57 गांवों, ढानीयां, भट्टों, कस्बों इत्यादि में 0 से 5 साल तक के करीब 28415 बच्चों को पोलियो की बूंदे पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मुहिम को सफल बनाने के लिए ब्लॉक खुईखेड़ा में 124 बूथों सहित 248 टीमों का गठन किया गया है। इन टीमों की देखरेख के लिए कुल 26 सुपरवाईजरों को नियुक्त किया गया। उन्होंने कहा कि सभी स्टाफ़ पूरी तनदेही से कार्य करे ताकि जो ब्लॉक में कोई भी बच्चा बिना पोलियो बूंदे पीने से वंचित रहे जाए।

ब्लॉक एजूकेटर सुशील कुमार बेगांवाली ने बताया कि पहले दिन 10 dदिसंबर को ब्लॉक के सभी गांवों में कुल 124 बूथों पर पोलियों की बूंदे पिलाई जाएगी। जो बच्चें उस दिन रह जाएंगे उनको 11 व 12 दिसंबर को 248 टीमों द्वारा घर-घर जाकर डोर-टू-डोर पोलियो बूंदे पिलाई जाएंगी। इसके साथ मजदूरों के बच्चों के लिए मोबाइल टीम, हाई रिस्क एरिया के लिए आठ टीमें तथा टृांजिट पवांइटों के लिए 8 टीमों का भी गठन किया गया है। मुहिम को सफल बनाने के लिए ब्लॉक के कुल 488 कर्मचारियों की ड्यिूटियां लगाई गई है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here