अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस संबंधी 5 दिसंबर को चंडीगढ़ में होगा राज्य स्तरीय समागम

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस संबंधी राज्य स्तरीय समागम 5 दिसंबर को चंडीगढ़ में मनाया जा रहा है। इस समागम में सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर बतौर मुख्य मेहमान शामिल होंगे।

Advertisements

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डा. बलजीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के अलग-अलग जिलों में 3 दिसंबर से 10 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग सप्ताह मनाया जा रहा है और राज्य स्तरीय समागम 5 दिसंबर को चंडीगढ़ में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने इस वर्ष एक नई पहल की है जिसमें सभी जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों को दिव्यांगजनो के कल्याण संबंधित चल रही योजनाओं को जमीनी स्तर पर लाने के लिए प्रत्येक जिले में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश जारी किए गए है।

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के दिव्यांग व्यक्तियों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। इस समागम के अवसर पर पंजाब के दिव्यांग व्यक्तियों, उनके कल्याण के लिए काम करने वाले व्यक्तियों और गैर-सरकारी संगठनों को भी सम्मानित किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने दिव्यांगजनों से इन आयोजनों में शामिल लेने की अपील की ताकि वे अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर अपने जीवन को सर्मथ बना सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here