पीएचसी भूंगा में नवनिर्मित ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का सिविल सर्जन द्वारा निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सिविल सर्जन होशियारपुर डाॅ. बलविंदर कुमार डमाणा ने ब्लॉक पीएचसी भूंगा का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने सीनियर मैडिकल अफसर डॉ. हरजीत सिंह के सहयोग से लोगों की सुविधा के लिए नवनिर्मित ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट की बिल्डिंग का निरीक्षण किया और पीएचसी के सभी कर्मचारियों की उपस्थिति की जाँच की।

Advertisements

इस बिल्डिंग के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. डमाणा ने बताया कि प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सहायक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य सेटर से रेफर मरीजों की सुविधा के लिए इस युनिट का निर्माण कराया जा रहा है, जिससे लोगों को काफी फायदा होगा। उन्होंने एसएमओ डॉ. हरजीत सिंह और विभिन्न चिकित्सा अधिकारियों को लोगों तक पहुंच रही स्वास्थ्य सुविधाओं और आ रही कठिनाइयों के बारे में जानकारी लई।

पूरे अस्पताल का दौरा करते हुए आपातकालीन सेवाओं एवं वार्डों में भर्ती मरीजों एवं गर्भवती महिलाओं से बातचीत की तथा संतोष व्यक्त करते हुए समस्त स्टाफ को निर्देश दिये कि मरीजों को अस्पताल आने पर किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो तथा उपलब्ध दवायें  मुहैया करायी जायें। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, मेडिकल वेस्ट का पूर्ण प्रबंधन किया जाए, समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाए तथा कार्य में आने वाले मुश्किलों को उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया जाए। इस मौके पर डीपीएम मुहम्मद आसिफ, डाॅ. जगतार सिंह, बीईई जसतिंदर सिंह, अजीत सिंह, अमित शर्मा, जतिंदर कुमार और सभी स्टाफ मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here