स्वामी जी ने राम मंदिर को समर्पित कार्यक्रम में विद्यार्थियों को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बहादुरपुर स्थित मास्टरमाइंड इंस्टिट्यूट में वार्षिक समारोह धमाल 2023-2024 का आयोजन किया गया। मास्टरमाइंड इंस्टिट्यूट की कोऑर्डिनेटर मैडम शिवानी ने बताया इस वर्ष धमाल बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, जिसमे 5 वर्ष के विद्यार्थी से 15 वर्ष के विद्यार्थियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया साल की उपलब्धियो के लिहाज से ये दिन सबसे यादगार होता हैं। वार्षिक समारोह को होस्ट कर रहे विद्यार्थी अर्जुन तथा शिवांश ने मंच संभाला तथा मुख्यातिथि स्वामी पुष्पिंदर जी महाराज ने इस प्रोग्राम में विद्यार्थियो को आशीर्वाद देने आए। जानकारी देते हुए इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर मनी गोगिया ने बताया इस बार राम मंदिर को समर्पित वार्षिक समारोह धमाल सांस्कृतिक तथा धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

Advertisements

स्वामी जी ने ज्योति प्रवज्लन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जिस दौरान विशेष रूप से उपस्थित सुनीता गोगिया, सतीश जग्गी, किरण जग्गी  लुधियाना से तथा उनके साथ आये तरुण गोगिया, गिटार ट्रेनर हनी, कोऑर्डिनेटर शिवानी, डायरेक्टर मनी गोगिया भी थे। विद्यार्थी गुरशाण सिंह तथा ओजस शर्मा ने अरदास करके शुभारंभ किया। गायन में रिहंशी सिंगला ने भजन गाया, हरमन, तथा माधव सिंह ने पंजाबी बोलियां डाल कर समा बांध दिया। इस मौके विशेष तौर पर नमन जसवाल ने 70 सेकंड में रूबिक क्यूब को सॉल्व करके दिखाया। जूनियर वर्ग से अवनी, मानवी, लावण्या, यशोधरा, मान्या ने समूह भजन गाया। सीनियर वर्ग से रघुवीर, कार्तिकाय, देवम, जय ने डांडिया की प्रस्तुति दी  तथा हृदय ने ढोल बजाकर समा बांध दिया।

मुख्यातिथि सुनीता गोगिया ने बताया स्टेज पर परफॉर्म करना ही जीत के बराबर होता है। उन्होंने विद्यार्थियों को राम मंदिर की शुभकामनाएं दी। कोऑर्डिनेटर शिवानी ने बताया इंस्टिट्यूट में पढ़ाई के साथ संस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाया जाता है। अंत मे डायरेक्टर मनी गोगिया ने वार्षिक रिपोर्ट सुनाई तथा उत्तीर्ण आये विद्यर्थियों को सन्मानित किया। उन्होंने कहा हमे अपनी संस्कृति से पीछे नहीं हटना चाहिए। इस मौके स्वामी जी जहा डायरेक्टर मनी गोगिया की इस आयोजन के लिए प्रशंसा की वही विद्यार्थियो को गुरु, माता पिता की सेवा ही धर्म के बारे बताया। उन्होंने गुरु मंत्र से भी विद्यार्थियो को अवगत करवाया। मनी गोगिया ने बताया तेवीश चोपड़ा तथा रिवांश भाटिया ने नेशनल लेवल अबेकस प्रतियोगिता में अपने वर्ग के अनुसार नेशनल लेवल में द्वितीय आकर होशियारपुर का नाम रोशन किया।

इस दौरान विद्यार्थी नमन जसवाल, माधव सिंह, तेविष चोपड़ा को अबेकस के सारे लेवल पूरे होने पर ग्रेजुएट डिग्री देकर सम्मानित किया गया। पावनी को प्रतियोगिता में 100 नंबर लाने पर सम्मानित किया। जय कुमार, सौरव, अर्जुन को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने हेतु पुरुस्कृत किया गया। हरसीरत कौर को बॉटल ब्रिक अभियान के लिए स्वच्छ बड्डी की ट्रॉफी दी गईं। अंत मे मैडम सुनीता गोगिया ने आये हुए मेहमानों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here