विधायक गिल ने श्री आनंदपुर साहिब व श्री अमृतसर साहिब जी के दर्शनों के लिए जाने वाली बस को किया रवाना

टांडा/ होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ के विधायक जसवीर सिंह राजा गिल की ओर से श्री आनंदपुर साहिब व श्री अमृतसर साहिब जी के दर्शनों के लिए जाने वाली बस को शिमला पहाड़ी टांडा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

Advertisements

विधायक उड़मुड़ ने कहा कि आज बहुत की खुशी का दिन है कि उड़मुड़ विधान सभा क्षेत्र के लोग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने प्रदेश की जनता के साथ जो भी वादा किया उसे निभाया है। उन्होंने पंजाब वासियों को तीर्थ यात्रा करवाने का वादा भी किया था, जिसे पूरा किया है और पूरे प्रदेश से लोग अलग-अलग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए जा रहे हैं। उड़मुड़ से श्री आनंदपुर साहिब व श्री अमृतसर साहिब जी की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की बस को रवाना करने के मौके पर जसवीर सिंह राजा गिल ने कहा कि इस स्कीम के शुरु होने से पंजाब वासियों को देश भर में अलग-अलग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए जाने के लिए सफर की सुविधा नि:शुल्क मिली है। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का खर्चा पंजाब सरकार करेगी, जिसमें उनके आने-जाने, ठहरने व खाने-पीने का सारा खर्चा शामिल है।  

जसवीर सिंह गिल ने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत पवित्र स्थान श्री हजूर साहिब (नांदेड़), तख्त श्री पटना साहिब (बिहार), वाराणसी, अयोध्या और वृंदान (उत्तर प्रदेश), श्री अजमेर शरीफ (राजस्थान) की यात्रा करवाई जाएगी। इसके अलावा श्री आनंदपुर साहिब, श्री अमृतसर साहिब, श्री सालासर धाम, श्री खाटू श्याम जी, माता चिंतपूर्णी जी, माता वैष्णो देवी जी, माता ज्वाला जी आदि स्थानों की यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इन तीर्थ स्थानों की यात्रा के लिए रोजाना बसें और रेल गाडिय़ां पंजाब के अलग-अलग स्थानों से जाने का प्रबंध किया गया है। उन्होंने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तीर्थ यात्रा पर जाने के लिए दो तरह के साधनों का प्रबंध राज्य सरकार ने किया है। उन्होंने बताया कि लंबी दूरी के धार्मिक स्थानों के लिए यात्रा का साधन रेलगाड़ी व कम दूरी के लिए यात्रा का साधन सडक़ के रास्ते से ए.सी बसों के द्वारा होगा।

उन्होंने कहा कि अधिक आयु व आर्थिक तंगी के कारण पंजाब व भारत के प्रमुख धार्मिक स्थानों के दर्शन करने से वंचित लोगों के लिए मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा योजना वरदान सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि इसी तरह 23 दिसंबर को टांडा के कुराला गांव से श्री आनंदपुर साहिब और तलवंडी साबो के लिए तीर्थयात्रियों की एक बस रवाना की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए 22 दिसंबर को टांडा के गांव मसीतपाल कोट और 26 दिसंबर को बेट क्षेत्र के गांव रड़ा में ‘सरकार आपके द्वार’ के तहत शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सभी सरकारी विभाग लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष केशव सिंह सैनी, ब्लॉक अध्यक्ष जगजीवन जग्गी, डीएसपी टांडा कुलवंत सिंह, एसएमओ टांडा डॉ. करण कुमार सैनी, तहसीलदार टांडा गुरप्रीत सिंह, पार्षद सुरिंदरजीत सिंह बिल्लू, एसएचओ ओंकार सिंह बराड़, कुलदीप सिंह, ओम प्रकाश भट्टी सुरिंदर जाजा, सुखविंदर सिंह अरोड़ा, चौधरी कमल सिंह सैनी, डॉ. करण विर्क अवतार सिंह पलचक, गुरदीप सिंह हैप्पी, प्रेम पडवाल और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here