बार-बार संसद की कार्रवाई में विघ्न डालकर लोकतांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त कर रहा है विपक्ष: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद  द्वारा जारी प्रेस नोट में विपक्ष द्वारा संसद की कार्रवाई में बार-बार विघ्न डालने की घोर निंदा की गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतांत्रिक व्यवस्था में संसद  जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों द्वारा अपने विचार रखने का एक मंच है। जिसका उपयोग चुने हुए प्रतिनिधियों को तर्क सहित अपनी बात कह कर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौजूदा विपक्ष गैर जिम्मेदाराना तरीके से इस व्यवस्था  को ध्वस्त करने पर तुला है। उन्होंने कहा कि मुद्दा बेशक कोई भी हो लेकिन संविधान द्वारा मान्यता प्राप्त नियमों व  प्रावधानों के अनुसार ही उसे पर चर्चा होनी चाहिए।

Advertisements

संसद भवन में कुछ लोगों द्वारा गलत तरीके से व्यवहार करने  के एक अति संवेदनशील मुद्दे पर विपक्ष को तर्कों सहित अपनी बात करके सत्ता पक्ष को  घेरने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा कि देश की जनता सब कुछ देखती भी है और अच्छी तरह से समझती भी है। संसद की कार्रवाई चलाने के  लिए 1 घंटे में ही करोड़ों रुपए खर्च आता है, उसमें विघ्न  डालने से जनता की गाढ़ी  कमाई का पैसा भी बर्बाद होता है तथा  सरकार के अन्य जरूरी काम भी रुकते हैं।

विपक्ष को अपने इस गैर जिम्मेदाराना विवहार  पर शर्मसार होना चाहिए। इस मौके पर उपस्थित भाजपा नेताओं विजय पठानिया,यशपाल शर्मा, राज कुमार, हरिकृष्ण धामी  ने कहा कि यह तो सीधा सा नियम है कि जिस किसी के पास  अपनी बात वजन के साथ सही ढंग से रखने  के लिए  तथ्य मौजूद  ना हो वही व्यवस्था को खराब करते हैं तथा विपक्ष इस समय इसी लिए संसद की लोकतांत्रिक व्यवस्था में विघ्न  डाल रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here