जेआईटीके के ट्रेनीज ने कराटे चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड मेडल, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): जगमोहनस इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रेडिशनल कराटे ( जे.आई.टी.के.) के ट्रेनीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज कराटे चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड मेडल, चार सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते । जगमोहनस इंस्टीट्यूट की चेयरपर्सन नीती जगमोहन विज के अनुसार टीम जेआईटीके के  ये खिलाड़ी वर्ल्ड कराटे फेडरेशन और एशियाई कराटे फेडरेशन से भारत में स्पोर्ट्स कराटे की

Advertisements

की गतिविधियों को संचालित करने वाली एकमात्र मान्यता प्राप्त नेशनल फेडरेशन,  कराटे  इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ( किओ)  द्वारा पंजाब के सीनियर मोस्ट सर्टिफाइड कोच और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच  सेनसाई जगमोहन विज, फिफ्थ डिग्री ब्लैक बेल्ट ( यू.एस. ए) से कराटे की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे है। पंजाब यूनिवर्सिटी के चंडीगढ़ कैंपस में आयोजित इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को आज होशियारपुर पहुंचने पर सम्मानित किया गया । सम्मान समारोह की अध्यक्षता डॉ अरविंद वीर सिंह गिल ने की।  उन्होंने कराटे खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की और कराटे कोच जगमोहन विज द्वारा युवा पीढ़ी को इस खेल से जोड़ने के अथक प्रयासों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

इन खिलाड़ियों में शामिल डीएवी कालेज, होशियारपुर की आरती कुमारी ने अपने कॉलेज का नेतृत्व करते हुए एक स्वर्ण और एक कांस्य से पदक जीता , जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी के सर्वानंद गिरी रीजनल सेंटर में एलएलबी के छात्र आदित्य बख्शी ने काता और कुमिते मुकाबले में रजत पदक जीतने का गौरव हासिल किया । जगमोहनस इंस्टीट्यूट की ही एक और ट्रेनी दिव्यांशी जोशी ने गवर्नमेंट कॉलेज का प्रतिनिधित्व करते हुए काता और कुमिते दोनों स्पर्धा में क्रमशः एक स्वर्ण और एक कांस्य  पदक जीता। गवर्नमेंट कॉलेज, होशियारपुर की मनीषा कुमारी ने लड़कियों के 50 किलोग्राम से कम भार वर्ग के  कुमिते मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीतने का श्रेय प्राप्त किया।

एसडी कालेज होशियारपुर के ओम सिल्ही ने कुमिते मुकाबले में सराहनीय प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीतने का गौरव हासिल किया ; जबकि इसी कॉलेज के रजत कुमार ने 84 किलोग्राम से  कम भार वर्ग में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और ब्रॉन्ज मेडल जीता।  सम्मान समारोह में खिलाड़ियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए डाक्टर अरविन्द ने उम्मीद जताई कि आगामी प्रतियोगिताओं में भी ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को और बेहतर करेंगे और स्वर्ण पदक जीतकर अपने अभिभावकों और जिला होशियारपुर का नाम राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करेंगे। इस अवसर पर डॉक्टर पारुल , अरुण कुमार शर्मा,  ज्योति कौशल ,आरती कालिया, प्रीति सहगल और शांति शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here