अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़: मालेरकोटला पुलिस ने 60 किलो चूरा पोस्त जब्त की, 2 गिरफ्तार

मालेरकोटला, (द स्टैलर न्यूज़): मुख्यमंत्री भगवंत मान और डीजीपी पंजाब गौरव यादव आईपीएस के निर्देशों पर नशे के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई के बीच अंतरराज्यीय-सीमा तस्करी नेटवर्क के खिलाफ एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए, मलेरकोटला पुलिस ने गिरफ्तारी के साथ एक अंतरराज्यीय नशा तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दो पैडलर्स से लाखों रुपये मूल्य की ६० किलोग्राम चूरा पोस्त जब्त की गई हैं।

Advertisements
आरोपियों की पहचान फौजा सिंह के बेटे भीम सिंह उर्फ भीमा और ग्रान सिंह की पत्नी जियोन कौर उर्फ जियोनी के रूप में हुई है - दोनों संगरूर के भूदान गांव के निवासी हैं। अधिक जानकारी देते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उप-निरीक्षक सुरजीत सिंह के नेतृत्व में एक छापेमारी दल ने डांगरा वाडा के पास दोनों को प्रतिबंधित सामग्री के साथ रंगे हाथों पकड़ा। मालेरकोटला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, श्री हरकमल प्रीत सिंह खख ने कहा, "जब्ती में लगभग 60 किलोग्राम चूरा पोस्त शामिल है, जो नशे के आदी लोगों को आपूर्ति की जानी थी।"

एक महीने से भी कम समय में जिला पुलिस द्वारा प्रतिबंधित चूरा पोस्त की यह दूसरी बड़ी बरामदगी है। इससे पहले नवंबर में 52 किलोग्राम चूरा पोस्त जब्त की गई थी और दो अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। एसएसपी खख ने खुलासा किया, "हमारी जांच से संकेत मिलता है कि चूरा पोस्त पड़ोसी राज्यों में अवैध खेती करने वालों से ली गई थी और पंजाब में तस्करी की गई थी। आरोपी इसे यहां स्थानीय पैडलरों को आपूर्ति कर रहे थे।"इस बीच, आरोपी के खिलाफ पुलिस स्टेशन संधोर, मालेरकोटला में धारा 15/62/85 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला एफआईआर नंबर 84 दर्ज किया गया। आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और उनके नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। एसएसपी ने पुष्टि की, "हम फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज सहित पूरी श्रृंखला का भंडाफोड़ करने के लिए काम कर रहे हैं।"

यह कहते हुए कि ड्रग्स और नशीले पदार्थ युवाओं और समाज के लिए गंभीर खतरा हैं, एसएसपी खख ने कहा कि मलेरकोटला पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ युद्ध शुरू किया है और अवैध व्यापार के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे आगे आएं और नशीली दवाओं से जुड़े अपराधों के बारे में किसी भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 पर रिपोर्ट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here