ऑफ सीजन में बंटी की रैली से सियासी माहौल व कांग्रेस में गर्माहट, खूब गरज़े गुरु, थपथपाई बंटी की पीठ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), एसएस डोगरा। भारी भरकम बहुमत से सत्ता में आसीन हुई आम आदमी पार्टी की इतनी बड़ी जीत के बाद भले ही कहने को पंजाब में कांग्रेस विपक्ष की भूमिका में है, लेकिन कांग्रेस के भीतर चल रहे अंतरद्वंद के चलते आम जनता व कांग्रेसी को ही नहीं बल्कि किसी को भी समझ ही नहीं आ रहा कि आखिर कांग्रेस की स्थिति है क्या? प्रदेश में अमरिंदर सिंह राजा वडिंग को प्रधान बनाए जाने के बाद से ही कांग्रेस दो फाड़ नहीं बल्कि कई फाड़ नजऱ आने लग गई थी, एक तरफ राजा वडिंग तो दूसरी तरफ बाजवा व सिद्धू ग्रुप अपनी-अपनी डफली अपना-अपना राग बजाने लगे थे।

Advertisements

लेकिन धीरे-धीरे सिद्धू की वापसी ने कांग्रेस में जैसे नई जान फूंकने का काम किया और होशियारपुर में विश्वनाथ बंटी द्वारा करवाई गई आज की रैली भी कई सवालों को जन्म दे गई। बंटी की रैली को पूरी तरह से सफल माना जा रहा है, क्योंकि यह एक तरह का ऑफ सीजऩ चल रहा है और कांग्रेस व आप में चल रही गठबंधन की बातों के बीच बंटी द्वारा करवाई गई रैली व उसमें उमड़ी लोगों की भीड़ से जहां बंटी ने अपनी सियासी ताकत का प्रदर्शन किया वहीं रैली में मौजूद कई बड़े नेता एवं पार्षदों की उपस्थिति बंटी के समर्थन की तरफ इशारा कर गई कि वह भले ही कांग्रेस में रहते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के साथ जुड़े हैं पर वह समर्थन बंटी का करते हैं। इसलिए तो वहां पर बंटी समर्थित कांग्रेसी ही मौजूद थे तथा जिला कांग्रेस कमेटी का कोई पदाधिकारी वहां पर नहीं था।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि एक तरफ पूरी जिला कांग्रेस कमेटी तो दूसरी तरफ अकेले बंटी ने वो कर दिखाया है, जिससे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है और हाईकमांड को चाहिए कि वह प्रदेश व जिला स्तरों पर पुन: सर्वे करवाकर बदलाव की तरफ कदम बढ़ाए न कि आप के साथ गठबंधन करके पूरे देश में आप के हाथ मजबूत करे।

अब देखना यह होगा कि बंटी की रैली से कांग्रेस हाईकमांड व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर क्या असर पड़ता है तथा आने वाले समय में बंटी कांग्रेस में रहकर अपनी पार्टी की मजबूती के लिए काम करते हैं या फिर किसी बड़े नेता जैसे सिद्धू या बाजवा द्वारा लिए जाने वाले सियासी फैसले के साथ जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here