सरपंंच संदीप चीना का मुख्य हत्यारोपी विक्की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, 6 आरोपी पहले ही किए जा चुके हैं काबू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), एसएस डोगरा/समीर सैनी। पिछले दिन गांव डडियाणा कलां के सरपंच संदीप कुमार चीना की तीन युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था तथा इस वारदात के मुख्य आरोपी अनूप कुमार उर्फ विक्की को गत रात्रि पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पर अनूप ने फायरिंग की तथा जवाबी फायरिंग में अनूप के दाहिने पैर में दो गोलियां लगी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार करके सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मंगलवार रात को गुप्त सूचना के आधार पर विक्की को घेरा तो उसने फायरिंग करनी शुरु कर दी। जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही में उसके पैर में दो गोलियां लगी तथा वह जख्मी हो गया।

Advertisements

इस संबंधी एसएसपी सुरेन्द्र लांबा ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि पुलिस ने आरोपी विक्की से नाजायज असला भी बरामद किया है। विस्तार में बताते हुए एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपियों द्वारा प्रयोग की गई स्वीफ्ट कार (पीबी 08, एफबी 3805) के चालक सुमंत खोसला पुत्र नवीन निवासी मोहल्ला वाल्मीकि टांडा को गुरप्रीत उर्फ गोपी शूटर पुत्र दविंदर कुमार निवासी घोड़ेवाहा टांडा तथा मनदीप सिंह उर्फ मीपा पुत्र कशमीरी लाल निवासी गांव मोहां टांडा को गिरफ्तार किया गया था। जो उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद असल आरोपियों की तलाशकी जा रही थी तो 9 जनवरी की रात को सीआईए स्टाफ के इंस्पैक्टर बलविंदर पाल को गुुप्ता सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी अनूप कुमार उर्फ विक्की थाना हरियाना में पड़ते ढोवलाहा से दोराहा रोड पर आर-15 मोटरसाइकिल पर सवार हो कर जा रहा है।

इस पर पुलिस पार्टी द्वारा नहरो-नहर अनूप कुमार की तलाश की गई तो गांव लालपुर के समीप एक मोटरसाइकिल आता दिखाई दिया, जिस पर पुलिस ने उसे लाइट दिखाकर रुकने का इशारा किया तो मोटरसाइकिल सवार घबराकर गिर गया और मोटरसाइकिल छोडक़र भागने लगा। लेकिन पुलिस द्वारा घेरा डाले जाने पर उसे पुलिस पर फायरिंग करनी शुरु कर दी। जिसके दवाब में पुलिस ने फायरिंग की तो वह जख्मी हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और इलाज के लिए सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अनूप के खिलाफ थाना हरियाना में 307, 353, 186 आईपीसी के साथ 25-54-59 असला एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसी जांच को आगे बढ़ाते हुए मामले के अन्य आरोपियों को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जिनमें मनप्रीत उर्फ मनीश पुत्र जगजीत सिंह निवासी कल्याणपुत्र थाना लांबड़ा जालंधर तथा करण कुमार उर्फ कन्नू पुत्र अश्वनी कुमार निवासी असलपुर थाना बुल्लोवाल होशियारपुर शामिल हैं। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में पहले भी मामले दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here