पहले किया अपहरण का प्रयास और फिर बंबीहा गैंग के नाम पर मांगी 3 करोड़ की फिरौती, 2 काबू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), एसएस डोगरा/गुरजीत सोनू। होशियारपुर पुलिस द्वारा थाना टांडा क्षेत्र में एक बच्चे के अपहरण का प्रयास करने वाले तथा फोन पर धमकी देकर 3 करोड़ रुपये की फिरौती मांगने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है।

Advertisements

इस संबंधी पत्रकारवर्ता में जानकारी देते हुए एसएसपी सुरेन्द्र लांबा ने बताया कि मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर बलविंदर पाल प्रभारी सीआईए स्टाफ होशियारपुर और इंस्पेक्टर ओंकार सिंह बराड़ मुख्य अधिकारी थाना टांडा की देखरेख में होशियारपुर की विशेष टीमों का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि 20 दिसंबर 2023 को थाना अरिया में एक कॉलेज प्रिंसिपल के बेटे को कुछ लोगों द्वारा अपहरण करने का प्रयास किया गया था तथा गैंगस्टरों ने धमकी देकर 3 करोड़ रूपये की फिरौती मांगी थी, जिस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की है।

एसएसपी ने बताया कि 20 दिसंबर 2023 को रोहित टंडन निवासी टांडा ने पुलिस को बताया था कि उनके बेटे सचिन टंडन को स्पलैंडर मोटरसइिकिल पर सवार 2 अज्ञात लोगों द्वारा अपहरण करने की कोशिश की गई थी। जिस पर थाना टांडा में मुकदमा संख्या 423 दिनांक 22.12.2023, 363, 511 आईपीसी अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था। इसके बाद विदेश के नंबरों से रोहित टांडन को फोन पर धमकियां देकर 3 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई थी। जिस पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा नंबर 10 दिनांक 05 जनवरी 2024, 385, 506 दर्ज किया गया था। इसके साथ ही अपराध में बढ़ौतरी करते हुए धारा 384 जोड़ी गई थी। उपरोक्त दोनों अनट्रेस मामलों का पता लगाने के लिए सरबजीत सिंह बाहिया पी.पी.एस. पुलिस कप्तान तफ्तीश होशियारपुर की देखरेख में एक विशेष टीम का गठन किया गया था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बंबीहा गैंग का नाम लेकर फिरौती मांगी थी, जबकि इनका उसके साथ कोई संबंध नहीं है। जिस पर उपरोक्त टीम द्वारा तकनीकी एवं साइंटिफिक तरीके से जांच करते हुए 2 आरोपियों मनप्रीत उर्फ प्रिंस नागरा पुत्र मोहन लाल निवासी वार्ड नंबर 06, पटवारी मोहला टांडा जिला होशियारपुर तथा अनिल कुमार उर्फ राधे पुत्र गुलजारी लाल निवासी लुधियाना (हाल निवासी टांडा जिला होशियारपुर) को गिरफ्तार किया गया। । आरोपियों से पुलिस ने घटना में प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल तथा 2 मोबाइल फोन व 2 हेलमेट बरामद किए हैं। जांच के दौरान उसका कोई पिछला अपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here