आम लोगों के स्वास्थ्य को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया एतिहासिक फैसला : सचदेवा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। दिल्ली सरकार ने आम लोगों की सेहत सुविधा को लेकर जो फैसला किया है वो इतिहासिक फैसला है। उक्त बातों का प्रगटावा आम आदमी पार्टी के दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा ने किया। परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया जिस प्रकार से दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो व सीएम अरविंदर केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मुनीष सिसोदिया काम कर रहे है उससे दिल्ली का हर वर्ग खुश है।

Advertisements

परमजीत सचदेवा ने बताया कि दिल्ली में दिल्ली सरकार द्वारा आम लोगों की सेहत को देखते हुए महत्वपूर्ण फैसला लिया है कि अगर किसी व्यक्ति को सरकारी अस्पताल में 30 दिन के बाद नंबर आता है तो वो मरीज प्राईवेट अस्पताल में जाकर अपना इलाज करवा सकता है। इसके लिए सिर्फ और सिर्फ मरीज का दिल्ली का एडरेस प्रूफ जरूरी हैं। सचदेवा ने बताया एलजी ने क्वालिटी हेल्थ केयर फॉर ऑल प्रोजेक्ट से आपत्तियां वापस ली हैं।
सचदेवा ने बताया ये स्कीम केवल दिल्लीवालों के लिए है। ऐसे मरीज जिन्हें दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में हायर रेडियोडायग्नोसिस की जांचों एमआरआई, सीटी स्कैन या अल्ट्रासाउंड को तीस दिन से अधिक की वेटिंग दी जा रही है ऐसे मरीजों को निजी अस्पतालों में रेफर किया जाएगा जिसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।
सचदेवा ने बताया इस योजना के मुताबिक 52 प्रकार की सर्जरी जिनमें दिल बाईपास, मोतियाबिंद और गुर्दे की पथरी हटाने व बीमारियों से संबंधित मरीज एक महीने से अधिक की वेटिंग में है,ऐसे मरीज अपना इलाज प्राईवेट अस्पताल में करवा सकते हैं। सचदेवा ने बताया इस सुविधा का कोई भी व्यक्ति उठा सकता है और इसके लिए उसकी आमदनी का क्या है इस संबंधी भी बताने की जरूरत नहीं है जरूरत है तो सिर्फ और सिर्फ दिल्ली के एडरेस प्रूफ की।

सचदेवा ने कहा जैसे दिल्ली सरकार ने ये कदम उठाया है अगर देश के सभी राज्यों की सरकारें उठाये तो आम लोगों की कीमती जिंदगियो को बचाया जा सकता हैं। इस दौरान उनके साथ वाईस प्रधान दोआबा जोन गुरवरिंदर सिंह आनंद, जिला सिटी प्रधान मदन लाल सूद, जिला सिटी उपप्रधान प्रधान कुलभूषण जी, ब्लाक प्रधान मुनीष ठाकुर और सर्कल इंचार्ज सुखदेव महिलावालीं भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here