सरकारी कॉलेज में ’’बसंत पंचमी’’ का उत्सव मनाया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर के नेतृत्व में हिन्दी विभाग के अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार तथा स्टाफ सदस्यों प्रो. सरोज शर्मा, प्रो. जसविंदर कौर, डा. नीति शर्मा, डा. तजिंदर कौर के सहयोग के साथ ’’बसंत पंचमी’’ का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत ज्योजि प्रज्वलित करके की गई। इसके बाद सरस्वती वंदना का गायन किया गया। कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर जी का हिन्दी विभाग के स्टाफ द्वारा फूलों का गुलदस्ता दे कर स्वागत किया गया।

Advertisements

कॉलेज के प्रिंसीपल अनीता सागर ने इस उत्सव के इतिहास के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। हिन्दी विभाग के अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार ने कहा कि इस दिवस का संबंध देवी सरस्वती तथा लक्ष्मी देवी के साथ है, जिनका आशीर्वाद दुनिया के प्रत्येक मनुष्य को चाहिए होता है तथा इनकी पूजा हर इंसान करता है। उन्होने कहा कि इस त्योहार से मौसम में बदलाव शुरु हो जाता है और प्रकृति सुहावना रुप धारण कर लेती है। कॉलेज स्टाफ के अतिरिक्त विद्यार्थियों ने भी इस अवसर पर त्योहार से संबंधित कार्यक्रम पेश किए।

इस अवसर पर विद्यार्थियों के बीच विभिन्न मुकाबले करवाये गये। त्योहार से संबंधित पहरावे में जैसमिन ने पहला, सुनयना ने दूसरा तथा प्रियंका ने तीसरा स्थान हासिल किया। त्योहार से संबंधित पीले चावल बनाने में खुशबू ने पहला, मुस्कान ने दूसरा तथा लवप्रीत ने तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लेने वाले विद्यार्थियों खुशबू, जैसमिन तथा सुभाष कुमार को भी इस समय सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here