प्रेम व स्वीन सैनी ने स्वयंसेवी अध्यापकों के लिए लगाई एम्पावरमैंट वर्कशाप

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कारपॉरेट व एजूकेशनल इंस्टीच्यूटस में काउसलिंग, मोटीवेशनल सैमीनार व वर्कशाप के लिए नाईस कंप्यूटरज़ के संचालक व सर्टीफाइड लाइफ स्किलज़ कोच दम्पति प्रेम व स्वीन सैनी का अपना एक अलग ही मुकाम है। प्रोफैशनल स्तर पर यह सफल दम्पति सामाजिक स्तर पर भी अपनी सेवाएं देने में अग्रणीय रहा है। गरीब बच्चों व पिछड़ी जाति के युवाओं को कैरियर गाइडेंस व नौकरी के काबिल बनाने के लिये कम्पयूटर कोर्स प्रदान करने के लिये नाईस ने कारमेलाईट सोषल संस्था के साथ मिलकर माउंट कार्मल स्कूल मेहटियाना में भी एक कम्पयूटर सेंटर स्थापित किया है।

Advertisements

यही संस्था अलग अलग गांवों में मज़दूरों के व झुग्गियों में रहने वाले गरीब परिवारों के बच्चों को पढ़ाने के लिये सोशल टयूशन सैंटर भी चलाती है। जिसके लिए उन इलाकों से ही पढ़े लिखे काबिल स्वयंसेवी अध्यापक नियुक्त किये गये हैं। ऐसे दस सेंटरज़ के स्वेच्छाकर्मियों की ऐम्पारमेन्ट के लिये नाईस की ओर से वर्कषाप का आयोजन फादर इब्राहिम की अध्यक्षता में माउंट कार्मल स्कूल कक्कों में किया गया।

इस वर्कषाप में अध्यापकों की पर्सनल ग्रूमिंग व टीचिंग स्किलज़ के अलावा रोज़ाना आने वाली चुनौतियों व परेशानियों पर खुलकर चर्चा की गई जिससे उन स्वयंसेवियों को रोज़मर्रा की अड़चनों से निकलने के रास्ते व बच्चों से जुड़ी उलझनों के हल मिले व आने वाली जि़म्मेवारियों के लिए उन्हें प्रोत्साहित भी किया गया।
गणतन्त्र दिवस की पूर्व संध्या पर हुये इस समागम में पिछड़े इलाके के बच्चों के लिए कारमेलाईट सोसायटी के सौजन्य से भाड्ढण प्रतियोगिता भी रखी गई जिसमें पहले तीन विजेताओं को प्रेम सैनी व स्वीन सैनी द्वारा पुरस्कृत किया गया।

प्रथम विजेता छात्रा को नई साईकिल पुरस्कार में दी गई। इस अवसर पर कारमेलाईट सोसाईटी के स्टाफ कर्मियों द्वारा बच्चों के मनोरंजन के लिये ज्ञानवर्धक कठपुतली षो भी रखा गया। कार्यक्रम के अन्त में फादर इब्राहिम ने कारमेलाईट सोसाईटी के सामाजिक कार्यों में सराहनीय योगदान के लिये सैनी दम्पति का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here