कंडक्टर ने महिला पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, बस अड्डा बंद कर यूनियन संग दिया धरना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: हरपाल लाडा/बलजिंदर सिंह। होशियारपुर बस अड्डे पर सुबह सुबह एक महिला और बस कंडक्टर के बीच जमकर विवाद हो गया। इसके बाद रोष स्वरूप रोडवेज कर्मचारियों की ओर से होशियारपुर बस अड्डा बंद कर दिया गया और इंसाफ के लिए धरना दिया गया।
बस कंडक्टर बिक्रमजीत सिंह का आरोप है कि सुबह उन्होंने जालंधर काऊंटर पर बस लगाई हुई थी। इसी दौरान उन्होंने बताया कि एक महिला बस में बैठने लगी तो उन्होंने उक्त महिला से पूछा कि अपने कहां जाना है तो इतने में ही महिला उससे बदतमीजी करने लगी और गाली-गलौच करने लगी। कंडक्टर ने आरोप लगाया कि इस दौरान उक्त महिला ने बस के ड्राइवर तथा समझाने वाली सवारियों से भी दुर्व्यवहार किया। बस कंडक्टर ने आरोप लगाया कि जब से महिलाओं का किराया बसों में फ्री हुआ है तब से ही सरकारी बस कंडक्टरों व ड्राइवरों को परेशानी आ रही है। हर रोज महिलाओं से उनका आधार कार्ड तो कभी किसी ओर बात को लेकर झगड़ा होता रहता है। कंडक्टर ने बताया कि कई बार तो महिलाएं बिना आधार कार्ड के भी फ्री में सफर करने को लेकर बहस करती हैं।

Advertisements

इस संबंधी यूनियन के प्रधान ने बताया कि आज सुबह उनकी बस जोकि होशियारपुर से जालंधर के लिए रवाना होने जा रही थी कि कंडैक्टर द्वारा महिला को कहां जाना पूछने पर उस महिला ने उसके साथ गाली गलोच करना शुरू कर दिया और जो भी व्यक्ति उसको समझाता था वह उसी के साथ झगड़े पर उतारू हो रही थी। उन्होंने कहा कि जब से सरकार ने महिलाओं के किराए फ्री किए है तब से हर दूसरे दिन महिलाओं के कंडैक्टरों के साथ झगड़ा होते रहते है।
उन्होंने बताया कि रोष स्वरुप होशियारपुर डिपो की बसें कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर बस अड्डा भी बंद है। उनकी पंजाब सरकार से मांग की सरकार या तो महिलाओं का आधा किराया लिया जाए या फिर यह पूरी फ्री वाली सुविधा पूर्ण तौर पर बंद की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here