जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में ‘किँडरर्गाटन ग्रेजुएशन सेरेमनी’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल, होशियारपुर में प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह के नेतृत्व में ‘किँडरर्गाटन ग्रेजुएशन सेरेमनी’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया । वासल एजुकेशन की डायरैक्टर श्रीमती अदिति वासल कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित हुई  तथा नन्हें मुन्ने बच्चों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं तथा आर्शीवाद दिया।मौके पर सी.जे.एम अपराजिता जोशी देवेश्वर भी उपस्थित थी। ज्योति प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज़ किया गया।

Advertisements

नन्हे मुन्ने छात्रों ने  भगवान श्री गणेश की प्रार्थना से कार्यक्रम की शुरूआत की तथा छात्रों ने स्वागती गीत पर नृत्य करते हुए अभिभावकों तथा मेहमानों का स्वागत किया। कक्षा के. 2 के हरेक छात्र ने स्टेज पर आकर अध्यापकों का धन्यवाद किया तथा अभिभावकों के लिए प्यार की अभिव्यक्ति कर सबको मंत्र मुग्ध कर दिया । के.1 के नन्हें छात्र  क्लाऊन के वेशभूषा में नृत्य करते बहुत सुंदर प्रतीत हो रहे थे। अन्य छात्रों द्वारा कई अलग अलग नृत्य प्रस्तुत किए गए जिसे सभी ने खूब सराहा। अंत में किंडरर्गाटन पास कर रहे बच्चों ने गाने द्वारा पूरे वर्ष की उपलब्धियो को सबके समक्ष रखा। स्कूल में चल रहे शिक्षा कार्यक्रम तथा अतिरिक्त गतिविधियों की झलक नन्हे मुन्ने बच्चों के आत्म विश्वास तथा प्रतिभा में साफ झलक रही थी ।

प्रिंसिपल श्री शरत कुमार सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम का मकसद के. 2 के  छात्रों कोे  किँडरगार्टन पास करने पर उनकी उपलब्धता के लिए सम्मनित करना तथा प्राइमरी स्कूल में स्वागत करना है । 2-6 साल की आयु वर्ग के  बच्चों पर अतिरिक्त बोझ ना डालते हुए  अनुकूल वातावरण में रोमांचक गतिविधि आधारित शिक्षा ज़्यादा लाभप्रद सिद्ध होेती है तथा अध्यापिका के साथ-साथ अभिभावकों की सक्रिय भागीदारी से बच्चे बेहतर सीखते है तथा उनकी सोचने की क्षमता में निखार आता है । वासल एजुकेशन के प्रधान श्री के.के. वासल, चैयरमैन श्री संजीव वासल तथा सी.ई.ओ श्री राघव वासल ने बच्चों की बेहतरीन परवरिश के लिए अभिभावकों तथा अध्यापकों को मिलकर शिक्षा तथा मूल्यवान संस्कार देने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here