पंजाब की एक्साइज नीति दिल्ली नीति से भी बड़ा घोटाला: जाखड़

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब एक्साइज पॉलिसी नामक साजिश के माध्यम से पंजाब के लोगों को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने के लिए आप सरकार पर निशाना साधते हुए, पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने राघव चड्ढा सहित केजरीवाल द्वारा नियुक्त गुर्गों जो अब विदेश भाग गए हैं की भूमिका का पता लगाने के लिए ईडी जांच की मांग की है । जाखड़ ने कहा कि पंजाब की एक्साइज नीति दिल्ली की अब बंद हो चुकी नीति से भी बड़ा घोटाला है,  जाखड़ ने पंजाब के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने केजरीवाल के गुर्गों द्वारा छद्म रूप से राज्य की खुली लूट को चलाने की इजाजत दी है, जिन्हें सीएम कोटे से पॉश सेक्टरों में बड़े घर दिए गए हैं। पत्रकार वार्ता में प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता व मीडिया प्रभारी विनीत जोशी भी जाखड़ के साथ मोजूद थे ।

Advertisements

जाखड़ ने कहा कि पंजाब को ‘कट्टर बेईमान’ आप की सरकार के हाथों होने वाले और नुकसान से बचाने के लिए पंजाब की एक्साइज नीति की ईडी जांच की मांग के लिए भाजपा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल कल यहां चुनाव आयोग दे भेंट कर शिकायत देगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राघव चड्ढा को केजरीवाल के भ्रष्ट तरीकों के बारे में पता था, जाखड़ ने कहा कि आर.सी. के अचानक भारत से आंख का इलाज कराने के बहाने भागने के पीछे यही कारण है, जो अन्यथा ऐसी कौन सी बीमारी है जिसका इलाज भारत में उपलब्ध नहीं है।

जाखड़ ने कहा कि वे दोनों केजरीवाल के इशारे पर काम कर रहे थे, केजरीवाल ने इस तरह से योजना बनाई थी कि वह अपने भ्रष्ट मंसूबों को पूरा करने के लिए दूसरों को उपयोग कर सके और आपने आप को बेदाग रखे,  पर उसको शायद ध्यान में नहीं था कि गुनाह हमेशा कानून की पकड़ में आ जाता है। लेबर सांसद वीरेंद्र शर्मा के निमंत्रण पर वेस्टमिंस्टर पैलेस का दौरा करने के बारे में राघव चड्ढा के ट्वीट का श्री शर्मा ने स्वयं खंडन किया है और अब इस खंडन से स्पष्ट हो गया है कि राघव पंजाब को लूटने की साजिश का हिस्सा है। भगवंत मान जी को अपने सुप्रीमो के भविष्य का अंदाज़ा था इसलिए वे बीते कल गीत गाकर जश्न मना रहे थे । जाखड़ ने चुटकी लेते हुए कहा कि सीएम का जश्न और राघव चड्ढा का विदेश भागना बिना पतवार वाली नाव के अशुभ संकेत हैं, जिसका जिक्र सीएम कल अपने गीतों में कर रहे थे।

राज्य प्रशासन को आगाह करते हुए कि केजरीवाल की गिरफ्तारी का सीधा असर पंजाब में होगा, जाखड़ ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह ईडी से उन ईमानदार अधिकारियों की रक्षा करने का आग्रह करेंगे, जिन्हें एक त्रुटिपूर्ण नीति दस्तावेज पर बिना कॉमा-फुलस्टाप बदले हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया है। जो एक विफल और तथाकथित दिल्ली शासन मॉडल का हिस्सा है जिसे ‘आप’ द्वारा अपने भ्रष्ट तरीकों के लिए ढाल के रूप में प्रचारित किया जाता है। चुनाव से ठीक पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी के किसी भी आरोप को खारिज करते हुए जाखड़ ने कहा कि पहला समन लगभग पिछले साल दिया गया था और अगर केजरीवाल को पता था कि वह ईमानदार हैं तो उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया होता। मंत्री सत्येन्द्र जैन, डिप्टी सीएम सिसौदिया और सांसद संजय सिंह सहित उनके सभी फ़ायरवॉल को उनकी संदिग्ध भूमिकाओं के लिए गिरफ्तार किया गया है और वे अदालतों से भी कोई राहत पाने में विफल रहे हैं।

मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए जाखड़ ने कहा कि एक जिम्मेदार पार्टी और नेता के तौर पर वह पंजाब नीति की जांच की मांग कर रहे हैं ताकि पंजाब के खजाने और संसाधनों की लूट को रोका जा सके और उसकी भरपाई की जा सके। केजरीवाल ने सीएम कुर्सी की गरिमा का भी ध्यान नहीं रखा अन्यथा गिरफ्तार होने से पहले वे इस्तीफा दे सकते थे, जैसा कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने किया। जाखड़ ने कहा कि श्री केजरीवाल अब शराब घोटाले के लिए गिरफ्तार होने वाले स्वतंत्र भारत के पहले मुख्यमंत्री होने की बदनामी के साथ जी रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here