जहरीली शराब के कारण हो रही मौतों के लिए पंजाब सरकार की गलत एक्साइज पॉलिसी जिम्मेदार: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया हैं कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के अपने क्षेत्र संगरूर में जहरीली शराब पीकर  20 से अधिक लोगों की मौत होना एक गंभीर मामला हैं। सरकार इसकी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती। उन्होंने कहा कि अभी बहुत से लोग अस्पताल में दाखिल हैं। उनके भी सही इलाज के लिए सरकार ने कोई चिंता नहीं की।  प्रशासन भी  3 दिन बाद जागा हैं तथा डिप्टी कमिश्नर तथा एजीपीपी भी दर्जनों  मौतें होने के बाद ही घटना स्थल में पहुंचे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय जब तरन तारण के गांव में हुई मौतों को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा मुद्दा बनाया था तथा उस समय की सरकार को दोषी ठहराया था परन्तु इस मामले में अब  सरकार मौतों की जिम्मेदारी लेने से पीछे हट रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की एक्साइज पॉलिसी त्रुटिपूर्ण  हैं।  इसके चलते सरक़ार का मतलव केवल पैसे इकठे करने तक ही सिमित हैं।

जहरीली शराब को रोकने तथा शराब की तस्करी रोकने के लिए उपयुक्त प्रबंध नहीं हैं। जिससे सरकारी लोगों की शरण पा कर स्मगलर धड़ल्ले से नकली तथा जहरीली शराब बेच रहें हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए आबकारी मंत्री हरपाल सिंह चीमा को बर्खास्त किया जाना चाहिए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here