देश-विदेश से आए प्रोफेशनल साइकिलिस्टों ने 100 व 200 किलोमीटर साइकिलिंग इवेंट में दिखाया दम

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन के सहयोग से फिट बाईकर्स क्लब की ओर से बड़े स्तर के साइकलोथान इवेंट ‘सचदेवा स्टाक्स होशियारपुर साईकलोथान’ में होशियारपुर वासियों ने खूब जोश दिखाया। लोक सभा चुनाव 2024 के लिए वोटर जागरुकता व ‘नशा मुक्त पंजाब’ की थीम पर करवाए गए इस साइकलोथान में 8 वर्ष से 80 वर्ष आयु के देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा विदेश से भी प्रोफेशनल साइकिलिस्टों ने हिस्सा लिया। इस इवेंट में 100 किलोमीटर साइकिलिंग में 300 व 200 किलोमीटर साइकिलिंग में 35 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

Advertisements

एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा ने साईकलोथान को हरी झंडी दिखा किया रवाना

सबसे पहले साइकलोथान की शुरुआत एस.एस.पी होशियारपुर सुरेंद्र लांबा, फिट बाईकर्स क्लब के अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा, डी.एस.पी अमरनाथ व जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रीत कोहली की ओर से हरी झंडी देकर रवाना किया गया। परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि पूरी दुनिया में साइकिलिंग के क्षेत्र में अपना मुकाम हासिल करने वाले साइकिलिस्ट डा. अमित समर्थ, डा. पवन ढींगरा. रावी बदेशा, आदिल तेली, मेघा जैन ने विशेष तौर पर हिस्सा लेकर इस इवेंट की शोभा बढ़ाई। इस दौरान एस.एस.पी की ओर से इन अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्टों का भी सम्मान किया गया।
एस.एस.पी सुरेंद्र लांबा ने इस दौरान इवेंट में हिस्सा लेने वाले सभी साइकिलिस्टों व वालंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि सभी योग्य वोटर लोक सभा चुनाव-2024 में अपने मतदान का प्रयोग जरुर करें और मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से लगाकार अभियान चलाया जा रहा है और ‘नशा मुक्त पंजाब’ की थीम पर करवाए गए इस आयोजन पर हम सभी को संकल्प लेकर इस दिशा में आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ समाज के लिए ऐसे इवेंट समय की मुख्य जरूरत है। उन्होंने फिट बाईकर्स क्लब की प्रशंसा करते हुए कहा कि इवेंट की सफलता के साथ जिला होशियारपुर राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाएगा।

उन्होंने नौजवानों से अपील करते कहा कि वे अधिक से अधिक खेल की तरफ ध्यान देें और नशे के खिलाफ एकजुटता दिखाएं। उन्होंने कहा कि नौजवान और बुजुर्गो की ओर से दिखाया गया जोश साबित करता है कि आने वाले समय में होशियारपुर साईकिलिंग हब के तौर पर विकसित होगा। फिट बाईकर्स क्लब के अध्यक्ष परमजीत सिंह सचदेवा ने साइकलोथान में सहयोग के लिए जिला प्रशासन, सैंचुरी प्लाईवुड, वालंटियरों व अन्य सहयोगी संस्थाओं का भी आभार जताया। उन्होंने पैडल एंड सैडल क्लब गढ़शंकर के चरणजीत सिंह का भी आभार जताया, जिन्होंने इस इवेंट में पूरा सहयोग दिया है। उन्होंने बताया कि कैलगिरी से आए प्रीतम सिंह साइकिलिंग इवेंट में हिस्सा लेने के लिए विशेष तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि इस साइकलोथान का मुख्य उद्देश्य यही है कि राष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया जा सके कि होशियारपुर जिला साईकिलिंग हब के तौर पर विकसित हो सकता है। उन्होंने बताया कि इवेंट की तैयारियों में 100 के करीब वालंटियरों ने तीन महीने लगातार मेहनत की है। इस अवसर पर फिट बाईकर्स क्लब के उपाध्यक्ष मुनीर नजर, सचिव उत्तम सिंह साबी, प्रिंसिपल राकेश कुमार, अंकुर शर्मा, लेक्चरार संदीप सूद के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here