भगवान श्री राम के अवतरण की कथा से अवध में बदला श्री भवन का हाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल की तरफ से श्री राम भवन चांद नगर बहादुरपुर में स्वामी श्री श्री 1008 प्रकाशानंद सरस्वती जी महाराज के सानिध्य में करवाया जा रहा श्री राम नवमीं महोत्सव चौथे दिन में प्रवेश कर गया। इस दौरान कथा को आगे बढ़ाते हुए साध्वी किशोरी दासी जी ने भगवान के अवतरण की कथा सुनाई और बताया कि किस प्रकार भगवान ने राम के रुप में राजा दशरथ के घर अवतार लिया। उनके अवतार की खुशी में अवध में दीपमाला की गई और चारों दिशाओं में खुशियां ही खुशियां बिखर गईं। उन्होंने कहा कि भगवान अपने भक्तों की परीक्षा लेते हैं और जो भक्त परीक्षाओं को भी भगवान भरोसे करके पूरा कर लेता है तो एसे व्यक्ति को जीवन में कोई और परीक्षा की जरुरत नहीं पड़ती। इस दौरान उन्होंने भजनों के माध्यम से उपस्थिति को भावविभोर कर दिया।

Advertisements

इस मौके पर विशेष रुप से आशीर्वाद देने पहुंचे संत बाबा बाल जी महाराज भना वालों ने कहा कि हमें निष्काम भाव से भगवान का भजन करना चाहिए और अपनी दिनचर्या को भगवान के अर्पित करना चाहिए। उन्होंने कहा क मानव चोला बहुत भाग्य से मिलता है और इस चोले की सार्थकता तभी है जब हम प्रभु के लेखे इस जीवन को लगाएंगे। उन्होंने कहा कि श्री राम नवमीं महोत्सव के माध्यम से लोगों को प्रभु चरणों से जोड़ने का यह प्रयास श्री राम चरित मानस की बहुत ही अच्छी पहल है तथा संस्था के सभी सदस्यों एवं पदाधिकारी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर स्वामी श्री श्री 1008 प्रकाशानंद जी ने बाबा बाल जी का स्वागत करते हुए उनका कार्यक्रम में पधारने के लिए धन्यवाद किया।

इस दौरान आरती उपरांत भंडारा लगाया गया। इस मौके पर संस्था के प्रधान हरीश सैनी ने सभी का धन्यवाद किया और बताया कि साध्वी किशोरीदासी जी मध्य प्रदेश से आई हैं और स्वामी प्रकाशानंद जी महाराज के आशीर्वाद से मंडल को कथा का आयोजन करते हुए 46 साल से भी अधिक का समय हो गया है। इस मौके पर सेठ नवदीप कुमार अग्रवाल, पार्षद एडवोकेट लवकेश ओहरी, पुनीत शर्मा, कमल वर्मा, रमेश गंभीर, मनोचा, डा. सलेश, संदीप शर्मा व अन्य श्रद्धालु मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here