सुनियारा ही निकला मास्टरमाइंड, साथियों संग मिलकर खुद ही लुटवाई अपनी दुकान, पुलिस ने किए काबू तो हुआ खुलासा   

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्टः गुरजीत सोनू/ गुरप्रीत गोपी। होशियारपुर पुलिस ने एसएसपी सुरेन्द्र लांबा की दिशा-निर्देशों तहत लुटेरों को काबू करने में सफलता हासिल की हैं। प्रैसवार्ता दौरान एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया कि 23 अप्रैल 2024 को शाम करीब 8.40 बजे मोटरसाइकिल सवार तीन लुटेरों ने कस्बा मुकेरियां में स्थित जौड़ा ज्वैलर्स की दुकान से हथियारों की नोक से लूट की। जिसके बाद दुकान मालिक अतिन जौड़ा पुत्र मोहन लाल जौड़ा निवासी गांधी कालोनी मुकेरियां ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि लुटेरे हथियारों की नोक पर उससे गले में डाली सोने की चैन, हाथों में डाली 2 डायमंड की अंगूठियां, 2 लाख की नकदी और करीब 25 तोले सोने के गहने लूट कर फरार हो गए।

Advertisements

इस संबंधी उसने थाना मुकेरियां में मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी रोहित कुमार उर्फ आंडा पुत्र रशपाल सिंह निवासी राम कालोनी कैंप, होशियारपुर को अवैध हथियारों तथा नशीली गोलियां सहित काबू किया। जिसके बाद आरोपी से पूछताछ दौरान सामने आया कि रोहित कुमार उर्फ आंडा, विपन कुमार निवासी गांव बस्सी मुद्दा होशियारपुर, परमवीर सिंह उर्फ परम पुत्र इकबाल सिंह निवासी मोहल्ला मिलाप नगर होशियारपुर, अभिशेष राणा उर्फ मुन्ना पुत्र कुलदीप सिंह निवासी गांव गगड़ होशियारपुर, प्रहलाद सिंह पुत्र अशोक कुमार निवासी सल्लोवाल होशियारपुर, साहिल पुत्र करम सिंह निवासी सल्लोवाल होशियारपुर और रमन कुमार उर्फ कालू पुत्र शमशेर सिंह निवासी गांव सल्लोवाल ने जौड़ा ज्वेलर्स के मालिक अतिन जौड़ा के साथ मिलकर लूट का डरामा किया हैं। जिस पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया। जिसके बाद परमवीर सिंह उर्फ परम, अभिशेष राणा उर्फ मुन्ना और प्रहलाद सिंह को गांव मानसर के पास से गिरफ्तार किया गया तथा दुकान मालिक अतिन जौड़ा को बस स्टैंड मुकेरियां से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ दौरान सामने आया कि दुकान मालिक ने एक्सिस बैंक से 27 लाख की लिमिट बनाई थी, क्योंकि वह सोने के कारोबार में मंदी के दौर से गुजर रहा था, जिस कारण अतिन अरोड़ा से अपनी दुकान के सामने कपड़ो की एक और दुकान खोल ली थी। जिसमें उसकों काफी नुकसान हो गया था और वह बैंक की किश्तें चुकाने में अस्मर्थ था। जिसके बाद उसने अपने जानकार प्रहलाद सिंह, जोकि एक प्राइवेट अस्पताल में दवाई की दुकान पर काम करता है, के साथ बात की तो प्रहलाद सिंह ने अभिशेष राणा उर्फ मुन्ना के साथ मिलकर अतिन के साथ बात की और वारदात से करीब 9 दिन पहले अभिशेष राणा उर्फ मुन्ना ने अपने जानकार को बुलाकर अतिन के साथ योजना बनाई। इस योजना में प्रहलाद सिंह का एक दोस्त साहिल भी साथ था, जिसके बाद अतिन जोड़ा ने दुकान में नकली लूट की वारदात करने के लिए अतिन जोड़ा साथ 6 लाख में डील की और प्रहलाद सिंह ने रोहित कुमार उर्फ आंडा को साथ लेकर अतिन जोड़ा की दुकान दिखाई और अतिन ने रोहित को 10,000 रुपए एडवांस दे दिए। जिसके बाद 23 अप्रैल 2024 को प्रहलाद सिंह, साहिल और अभिशेष राणा ने रोहित को यह नकली वारदात करने के लिए बुलाया।

जिसके बाद रोहित अपने साथी विपन कुमार और परमवीर सिंह के साथ शाम करीब 8.30 बजे अतिन की दुकान पर आए। जिसके बाद बनाई योजना तहत उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। दुकान से गहने, नकदी के साथ-साथ दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। वारदार को अंजाम देने से अगले दिन अभिशेष राणा ने रमन को भेज कर अतिन के पास से 6 लाख रुपए मंगवाए, जिसमें रमन ने 1 लाख रुपए अपने पास रख लिए बाकी 5 लाख अभिशेष को दे दिए। अभिशेष अगले दिन रोहित साथ फोन पर बात करके पैसे देने के लिए और नकली गहने वापिस लेने के लिए होशियारपुर गया और माउंट कार्मल स्कूल कक्को नजदीक आपस में मिलकर अभिशेष ने 1,40,000 रुपए रोहित को दे दिए और नकली गहने वापिस ले लिए। बता दें कि जो अभिशेष के पास से 3 लाख रुपए और डीवीआर बरामद हुआ है वो मौके वारदात से लिजाए गए थे। आरोपी रमन और विपन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अलग-अलग स्थानों पर रेड कर रही है। वारदात में प्रयोग किए गए 2 पिस्टलों को रोहित से बरामद कर लिया गया हैं। पुलिस ने 182,193,120-बी भ:द तहत मामला दर्ज कर लिया हैं और आरोपियों से और पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here