डीपीई बलवीर सेवामुक्त,सीनियर सैकेंडरी स्कूल खुड्डा के स्टाफ द्वारा दी गई विदाई पार्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव खुड्डा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अध्यापक बलवीर सिंह (डीपीई) की सेवाएं पूरी होने के उपलक्ष्य में स्कूल स्टाफ द्वारा विदाई पार्टी दी गई। इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल इकबाल कौर ने शिक्षक बलवीर सिंह के बारे में बात करते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाना जिम्मेदारी से भरा काम है, जिसे उन्होंने बहुत ही खूबसूरती से निभाया है. उन्होंने कहा कि बलवीर सिंह बीएड की डिग्री प्राप्त करने के बाद 5 अप्रैल 1994 को डीपीई के रूप में सरकारी सेवा में शामिल हुए।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि बलवीर सिंह द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट सेवाओं के कारण उन्होंने राज्य और राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार जीते जिसमें राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह ने रष्ट्रपति स्काउट पुरस्कार भी दिया। इस मौके पर बोलते हुए बलवीर सिंह ने कहा कि मैंने अपनी मैट्रिक की शिक्षा इसी स्कूल से प्राप्त की है, जहां से मैं आज सेवानिवृत्त हो रहा हूं. उन्होंने बताया कि करीब 30 साल के अंतराल के दौरान उन्होंने शाहकोट, रहीमपुर, कल्लोवाल के स्कूलों में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई और खेल में निपुण होने के साथ-साथ एक अच्छा इंसान बनने के लिए हमेशा निरंतर सीखते रहना चाहिए। विदाई पार्टी के दौरान प्रिंसिपल और स्कूल स्टाफ ने सेवानिवृत्त बलवीर सिंह को मेडल और प्रशंसा पत्र भेंट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here