सरकार की स्वैरोजगार योजनाओं का लाभ उठाएं युवा: प्रमोद शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। ब्रदर्स यूथ क्लब ठरोली की तरफ से ब्लाक यूथ पार्लीमैंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सैमसन मसीह के निर्देशों पर नेहरु युवा केन्द्र के सहयोग से करवाए गए इस कार्यक्रम में प्रमोद शर्मा (राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता) मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए।

Advertisements

इस मौके पर प्रमोद शर्मा ने गांवों निवासियों के साथ बातचीत की और उनके साथ गांव की समस्याओं पर चर्चा की। प्रमोद शर्मा ने गांव के नौजवानों को सरकार द्वारा रोजगार की चलाई जा रही स्कीमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने एवं स्वैरोजगार शुरु करने हेतु बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनके बारे में जागरुक होकर हम अपना कारोबार शुरु कर सकते हैं वहीं हमारी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। उन्होंने सभी युवाओं को नशा न करने की शपथ ग्रहण करवाते हुए उनको खेलों के प्रति उत्साहित किया गया।

इस दौरान बच्चों द्वारा संस्कृति कार्यक्रम पेश किया गया। युवाओं ने नुक्कड़ नाकट के माध्यम से सामाजिक बुराईयों पर चोट की।
इस अवसर पर प्रधान अवतार सिंह बस्सी, ओम प्रकाश नंबरदार, परमजीत समाज सेवी डल्लेवाल, पंच सुनीता, निर्मल कुमार प्रधान ठरोली व आयुश ने भी संबोधित करते हुए युवाओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही रोजगार स्कीमों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर अमरजीत सिंह ठरोली ने कार्यक्रम में पहुंचे मेहमानों व गांव निवासियों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here