सावधान: लंगर लगाने के नाम पर कर रहे थे उगाही, पकड़े गए तो माफी मांग छुड़ाई जान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर आप भी किसी अंजान व्यक्ति को लंगर व कोई धार्मिक कार्यक्रम करवाने के नाम पर दान देने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं! होशियारपुर के सिविल अस्पताल के समीप स्थित कच्चे क्वार्टर में लंगर लगाने के नाम पर दुकान-दुकान एवं घर-घर जाकर उगाही करने वाले दो व्यक्तियों को नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष के पकड़ा और उनसे पूछताछ में उनके द्वारा झूठ बोलकर उगाही किए जाने का सच सामने आया।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए अश्विनी गैंद ने बताया कि प्रगति इनक्लेव में उनकी फैक्ट्री है तथा इस दौरान दो व्यक्ति जोकि कथित तौर पर नशे की हालत में थे लंगर लगाने पर उगाही कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने उगाही कर रहे व्यक्तियों से पूछा कि लंगर कहां लगाना है तो उन्होंने बताया कि वे सिविल अस्पताल के समीप कच्चे क्वार्टर में लंगर लगाएंगे। इतनी बात सुनते ही उनका (अश्विनी गैंद) का माथा टनक पड़ा और उन्होंने फोन पर कच्चे क्वार्टर निवासी श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष लक्की ठाकुर से बात की और लंगर संबंधी जानकारी मांगी। जिस पर पता चला कि मोहल्ले से ऐसा कोई भी उगाही करने के लिए नहीं गया है और न ही मोहल्ले में लंगर लगने वाला है। इस पर वे भी मौके पर पहुंच गए। जब उन्होंने उक्त व्यक्तियों को देखा तो वे उनके मोहल्ला के ही नहीं थे।

पूछताछ करने पर उक्त व्यक्तियों ने बताया कि वे झूठ बोलकर लोगों से पैसों की उगाही करते हैं तथा होशियारपुर ही नहीं आसपास के इलाकों में भी जाकर पैसे मांगते हैं। अश्विनी गैंद ने बताया कि जब उन्हें पुलिस में दिए जाने की बात कही तो उक्त व्यक्तियों ने भविष्य में ऐसा करने से तौबा करते हुए माफी मांगकर जान छुड़ाई। अश्विनी गैंद एवं लक्की ठाकुर ने लोगों से अपील की कि घर एवं दुकानों पर इस प्रकार से लंगर एवं अन्य समागमों के नाम पर मांगने आने वालों की पहले जांच कर लें उसके बाद ही कोई दान दें। उन्होंने कहा कि आज जो समय चल रहा है उसमें बिना जान पहचान के किसी को भी घर व दुकान में दाखिल नहीं होने देना चाहिए, क्योंकि ऐसे कई लोग होते हैं जो दान दक्षिणा मांगने के नाम पर घरों एवं दुकानों की रेकी कर जाते हैं और फिर अपराधिक किस्म के लोगों के साथ मिलकर चोरी व अन्य लूटपाट की वातदातों को अंजाम देते हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से भी मांग की कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हेतु उचित कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here