क्रिश्चियन भाईचारे ने प्रबंधकों पर कब्रिस्तान में अवैध कब्जा करवाने और मनमर्जी करने का लगाया आरोप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल अस्पताल के सामने स्थित क्रिश्चियन समाज के कब्रिस्तान के भीतर तथा बाहर किए गए अवैध कब्जे व अतिक्रमण तथा अंदर बनाए गए विश्राम स्थल पर सामान रखे जाने के रोष स्वरुप क्रिश्चियन भाईचारे ने सी.आई.एन. से इस संबंधी में कार्रवाई की मांग की है। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्टिफन, जेसन, रमां, विक्टर, राजीव रंगा, आशा जैकब, सुशील आदि ने बताया कि क्रिश्चियन समाज के कब्रिस्तान जोकि सिविल अस्पताल के समीप है के भीतर प्रबंधकों की तरफ से अनाधिकृत तरीके से एक व्यक्ति को झुग्गी डालकर रखा गया है तथा अंदर जो विश्राम स्थल बना हुआ है वहां पर भी किसी का सामान रखवाकर परेशानी खड़ी की गई है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि हाल ही में एक व्यक्ति के निधन पर जब उसे दफनाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही थी तो उस दौरान विश्राम स्थल पर सामान रखा होने के चलते लोगों को वहां बैठने में काफी परेशानी हुई। इतना ही नहीं बाहर की तरफ भी लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को रोकने के लिए प्रबंधकों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे। जिसके चलते समाज के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया कि कुछ लोग मिलीभगत करके अपनी मनमर्जी कर रहे हैं और इसका खामियाजा क्रिश्चियन समाज के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने चर्च ऑफ नार्थ इंडिया (सी.आई.एन.) से अपील की कि वे इस संबंध में उचित कदम उठाए तथा मिलीभगत करके क्रिश्चियन समाज के लोगों को परेशान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। ऐसा न होने की सूरत में उन्हें संघर्ष के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

इस संबंध में बात करने पर मोना मैमोरियल चर्च के चेयरमैन पास्टर पटेल कल्याण ने बताया कि कब्रिस्तान के भीतर जो व्यक्ति रह रहा है उसे विश्प, जिन्हें सी.आई.एन. ने नियुक्त किया है, द्वारा देखभाल के लिए रखा गया है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा एक दुकान किराये पर दी गई है तथा किसी समस्या के चलते दुकानदार ने मंजूरी लेने उपरांत ही अपना सामान वहां रखा है, जिसे एकाध दिन में वे उठा लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here