सरकारी कार्यालय बना मयखाना:बागबानी अधिकारी ने छलकाए जाम, वीडियो वायरल

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कपिल नागपाल। प्रदेश के कुछ आला अधिकारी अपने सरकारी कार्यालय को अपने घर की तरह समझते हंै तथा जो दिल करता है वे सरकारी कार्यालय की गरिमा को दांव पर लगाकर करते हैं। जाम छलकाने का मन किया तो बोतल और नमकीन मंगवाया और खूब जाम छलकाए। ऐसे वाक्या अकसर सुर्खियों में रहने के बावजूद आज भी कई अधिकारी ऐसे हैं जो मनमर्जी करते हुए सरकारी कार्यालय को किसी अहाते में तबदील कर देते हैं। ऐसे अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई होने के बावजूद ऐसे शौक रखने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Advertisements

सरकारी कार्यालय को मयखाना बनाने वाले एक ऐसे ही बागबानी विभाग के अधिकारी की वीडियो इन दिनों खासी वायरल हो रही है। जिसके बाद विभाग के उच्चाधिकारियों ने इसकी जांच के आदेश जारी किए हैं। मामला मंचकूला के जिला बागबानी अधिकारी के कार्यालय का है, जहां पर जिला बागबानी अधिकारी कार्यालय में एक अधिकारी कथित तौर पर अपने साथियों के साथ बैठकर जाम छलका रहे हैं तथा इस संबंधी वीडियो के वायरल होने से यह मामला काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। दिन दिहाड़े ही सरकारी कार्यालय में छलकाए जा रहे जाम की वीडियो किसी ने बड़ी ही होशियारी के साथ खिडक़ी से बनाई। साहिब जाम में इतने व्यस्त थे कि उन्हें होश ही नहीं था कि कार्यालय में क्या हो रहा तथा लोग वहां आ जा रहे हैं। जब उन्हें होश आया तो वे अपना गिलास और शराब की बोतल छिपाने लगे।

प्राप्त जानकारी अनुसार उक्त अधिकारी द्वारा जब भी किसी किसान को बागबानी विभाग से सबसिडी वाला लोन का केस करना होता था तो वे उसे कथित तौर पर जाम छलकाने हेतु कार्यालय में बुला लेते थे। कार्यालय में ही मयखाना बनता था और देर रात तक पार्टी चलती रहती थी। इतना ही नहीं ऐसी पार्टियों में सेवादार को भी दो पैग मिल जाते थे ऐसी भी चर्चा है ताकि बाहर किसी को इसकी भनक न लगे।

मामला प्रकाश में आने के बाद खबर के लिए जब उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि वे ड्राइव कर रहे हैं तथा 15 मिनट के बाद बात करता हूं। परन्तु बाद में उन्होंने अपना मोबाइल बंद कर लिया।

हरियाणा बागबानी निदेशक पंचकूला डा. अर्जुन सिंह का इस मामले में कहना है कि सरकारी कार्यालय जनता के कार्य करने के लिए होता है, न कि शराब पीने के लिए। अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो यह बहुत ही गलत है तथा इसकी जांच करवाई जाएगी। जो भी आरोपी पाया गया उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here