सोसायटी उठाएगी शिक्षा प्राप्त करने वाले जरुरतमंद बच्चों का खर्च: संजीव कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी की बैठक अध्यक्ष तरसेम मोदगिल की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर चेयरमैन प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस अवसर पर सोसायटी के सदस्यों ने आगामी माह में स्कूलों में नए शिक्षण सत्र प्रारंभ होने पर जरुरतमंद विद्यार्थियों को पढ़ाई में सहयोग करने तथा स्कूल प्रबंधकों से फीसों में कमी व शिक्षा में गुणात्तमक सुधार लाने के लिए प्रयास करने हेतु अपील की जाएगी संबंधी विचार विमर्श किया।

Advertisements

इस मौके पर संजीव कुमार ने कहा कि होशियारपुर वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से शिक्षा के उत्थान एवं जरुरतमंद बच्चों को पढ़ाने में सहयोग करने का फैसला सराहनीय है तथा इससे निश्चित तौर पर पढऩे वाले बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से शिक्षा में सुधार के लिए बहुत सारे प्रयास किए जा रहे हैं तथा ऐसे में हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि प्रत्येक बच्चा शिक्षित हो इसके लिए अपना योगदान डालें। संजीव कुमार ने कहा कि सोसायटी की तरफ से पूरी जांच करने उपरांत जरुरतमंद बच्चे की स्कूल फीस, उसे वर्दी प्रदान करना तथा पुस्तकें लेकर दी जाएंगी और सोसायटी की तरफ से एक ही शर्त रखी जाएगी कि बच्चे को पढ़ाई में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करना होगा ताकि सोसायटी उसे उच्च शिक्षा दिलाने में भी सहयोग कर सके।

इस मौके पर प्रधान तरसेम मोदगिल ने बताया कि इस पुण्य कार्य के शुरु करने से पहले सोसायटी की तरफ से जरुरतमंद परिवार की कन्याओं के विवाह पर सहायता सामग्री, धार्मिक आयोजन, सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरुकता कार्यक्रम व सैमीनार तथा अन्य प्रकार के जन भलाई के कार्य करवाए जा रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सोसायटी के सदस्यों की तरफ से योगदान डालने का लिया गया फैसला सोसायटी के कार्यों में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने अपनी तरफ से इस कार्य में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

इस मौके पर सचिव कुलवंत सिंह पसरीचा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, राजेश बांसल, राज कुमार मलिक, बोबी अरोड़ा, राज कुमार मेहता, नील शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here