स्कूलों के बाहर सुरक्षा प्रबंधों को मजबूत करे पुलिस प्रशासन: लक्की सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जब भी किसी स्कूली छात्रा के साथ अनहोनि की घटना होती है तो उनकी सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े प्रबंध करने के दावे किए जाते हैं, परन्तु चंद दिन बीत जाने के बाद हालात फिर से पहले जैसे हो जाते हैं। गत वर्ष स्कूली छात्राओं के साथ हुई वारदातों के मद्देनजर पुलिस द्वारा स्कूल खुलने तथा छुट्टी के समय सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाने का प्रबंध किया गया था, मगर मौजूदा समय में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिलता। जिसके चलते छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं।

Advertisements

जिन्हें रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को कड़े कदम उठाने चाहिए। उक्त बात महाबली महावीर सेवा समिति के प्रधान लक्की सिंह ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन चल रहे है, लेकिन परीक्षा शुरु होने तथा खत्म होने दौरान स्कूलों के बाहर सुरक्षा प्रबंध नाममात्र होने से कभी भी कोई घटना होने की आशंका बनी हुई है। क्योंकि लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले युवक अकसर टोलियां बनाकर स्कूलों के बाहर खासकर कन्या स्कूलों के आसपास देखने को मिल जाते हैं। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत न होने के चलते मनचले युवक वहां से गुजरने वाली लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं।

लक्की सिंह ने कहा कि जिस तरह के हालात बनते जा रहे हैं उसे रोकने हेतु अगर पुलिस ने समय रहते सख्त कदम न उठाए तो किसी भी समय बड़ी वारदात होने का डर बना हुआ है। उन्होंने जिला पुलिस प्रमुख से अपील की कि वे स्कूलों के खुलने तथा छुट्टी होने के समय स्कूलों के बाहर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती को यकीनी बनाने के लिए निर्देश जारी करें तथा मनचलों पर कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here