शहीदों की सोच को लेकर देश को आगे बढ़ाए युवा : अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। समाजिक संस्था नई सोच की तरफ से 23 मार्च का दिवस शहीदों को समर्पित करके मनाया गया। इस अवसर पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने शहीद भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि हमें अपने बच्चों को छोटी कक्षा से ही स्वतंत्रता सैनानीओं और शहीदों की जीवनी से अवगत करवाना चाहिए ताकि युवा होते-होते उनमें देश भक्ति की भावना और शहीदों के आदर्श कूट-कूट कर भर जाए।

Advertisements

अश्विनी गैंद ने कहा कि आज हमारे देश में कुछ अदरुनी तथा बाहरी ताकते देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा बनी हुई है जिनको मुंह तोड़ जवाब देने के लिए युवाओं को आगे लाना होगा और यह तभी संभव है जब हमारे युवा अपने शहीदों की सोच को अपनाएगे। इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दु शिव सेना पंजाब के पंजाब अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी ने कहा कि पाठ्यकम्र में शहीदों से जुड़ी जानकारियां और भी विस्तार से जोडऩे की जरुरत है ताकि आने वाली पीढिय़ा अपने शहीदों के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सके।

उन्होंने भारत सरकार से अपील की कि शहीदों के दिवस हर शिक्षित संस्थान में मनाए जाने लाजमी बनाए जाए। इस अवसर पर अशोक शर्मा, अशोक सैनी, नीरज गैंद, लवली पहलवान, सोनू टंडन, अनूप शर्मा, तिलक राज शर्मा, इंद्रपाल सूद, राकेश मल्होत्रा, राजीव कुमार, राकेश कुमार, टिंकू सैनी, बौबी बग्गा, सुमन शर्मा, रमन कुमार, राजू सैनी, समीर कुमार, मानव शर्मा, इकबाल सैनी, गौतम रल्हन, दीप सैनी, शिवम राणा, सिकंदर, अजय, जतिंदर, वरिंदर, आसा राम आदि ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here