हमीरपुर के शान्तनु को कांगड़ा में मिला सम्मान

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मिशन लावारिस में जुटे समाजसेवी शान्तनु को कांगड़ा की समाजसेवी संस्था कांगड़ा सेवियर ने सम्मानित किया है । शान्तनु को यह सम्मान लावारिस शवों का दाहसंस्कार कर अस्थियों को हरिद्वार में प्रवाहित करने पर मिला है । शान्तनु अब तक 511 लावारिस अस्थियों को हरिद्वार जाकर प्रवाहित कर चुके हैं । कांगड़ा के रामलीला ग्राउंड में आयोजित शहीदी दिवस समारोह में एस.डी.एम. शशि पाल नेगी एवं डी.एस.पी संजीव चौहान तथा संस्था की अध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी के हाथों सम्मान मिलने पर शान्तनु ने बताया कि उनका यह मिशन जारी रहेगा। हमीरपुर से मिशन लावारिस को चलाने वाले युवा समाजसेवी शांतनु कुमार ने समाजसेवा के लिए अविवाहित रहने का प्रण ले लिया है।

Advertisements

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप से शांतनु कुमार ने अपने विचार व्यक्त किए तो तालियों से पंडाल गूँज उठा। उन्होंने बताया कि पुलिस, अस्पताल एवं मीडिया से उन्हें लावारिस शवों की जानकारी मिलती है । वह श्रद्धा स्वरूप उन दिवंगत आत्मा को गति के लिए हरिद्वार गंगा जी में ब्रह्मकुंड में अपने खर्च पर अस्थि विसर्जन करता है । उन्हें प्रदेश भर से मीडिया का सहयोग मिलने के कारण ही यह कार्य सम्भव हो पाया है ।

उन्होंने कहा कि उन्हें अफ़सोस है कि इस पावन सेवा को कई लोग घृणित रूप से देखते हैं जबकि जीवन के अंत की यही कड़वी सच्चाई है । हिमाचल सरकार से हिमाचल गौरव सम्मान से नवाजे जा चुके शान्तनु इसके अलावा वस्त्र दान, रक्तदान एवं श्रम दान कर ज़रूरतमंद लोगों की सेवा करता है । शीघ्र ही वह तीन लावारिस अस्थियों को हरिद्वार में प्रवाहित करने जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here