जिला प्रशासन ने ‘अध्यापक दिवस’ पर अध्यापकों को दी मुबारकबाद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। अध्यापक दिवस पर आज जहां जिलाधीश ईशा कालिया ने अध्यापकों को मुबारकबाद दी, वहीं उनके नेतृत्व वाले जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल स्कूल खडक़ां में जाकर अध्यापकों को पुष्पगुच्छ भेंट कर शुभकामनाएं दी। उन्होंने स्कूल का दौरा भी किया व स्कूल प्रिंसीपल व अध्यापकों की ओर से स्कूल के लिए किए विशेष प्रयासों की प्रशंसा भी की।

Advertisements

अतिरिक्त जिलाधीश ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक सफल व्यक्ति के पीछे अध्यापक का अहम रोल होता है, इस लिए अध्यापकों की ओर से दिखाऐ रास्ते पर ही चला जाए। उन्होंने कहा कि अध्यापक ही विद्यार्थी का मार्ग दर्शन करता है व विद्यार्थी अध्यापक की ओर से दिखाए रास्ते पर चलकर ही अपनी मंजिल हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों व माता -पिता को पूरा मान -सम्मान दिया जाए, क्योंकि अच्छी परवरिश व सही शिक्षा से ही हर मंजिल पाई जा सकती है।

ए.डी.सी. ने सरकारी स्कूल खडक़ां में अध्यापकों को पुष्पगुच्छ भेंट कर दी शुभकामनाएं

श्री सूदन ने स्कूल से आई.ए.एस बनने तक के अपने तजुर्बे सांझे करते हुए कहा कि उनको आज भी अध्यापक याद आते हैं, जिनकी ओर से दिखाऐ रास्ते के कारण उनका आई.ए.एस बनने का सफर आसान हुआ है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में सख्त मेहनत ही विद्यार्थी को सफल बना सकती है, इस लिए मेहनत से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अध्यापक भी विद्यार्थियों का सही मार्ग दर्शन करते रहेंगे और उनके रोल माडल बने रहेंगे।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों को रचनात्मक माहौल प्रदान किया जाए, जिससे पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थी हुनर के लिहाज से भी पीछे न रहे। इस मौके पर डिप्टी डी.ई.ओ. राकेश कुमार, स्कूल प्रिंसीपल सतवंत कौर, अध्यापक अजय कुमार, परमिंदर सिंह, राजीव शर्मा, कुलदीप कौर, निर्मला, निधी शर्मा, मीनाक्षी, रमणीक, निधि धवन व अध्यापक कंचन सहित विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here