कोठी की टूटी पुली के लिए 15 लाख की ग्रांट जारी: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। भारी बारिश के साथ चोअ चलने के कारण हमारे होशियारपुर के कंडी इलाके तथा चोओं के आस-पास के गांवों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चब्बेवाल हल्के के कई गांवों से भी ऐसा असर देखने में आ रहा है। कई गांवों के चोओं में बनाए गए लांघे तथा पुलियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सरकार व प्रशासन की तरफ से स्थिति को सुधारने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल द्वारा निरंतर अपने हल्के के प्रभावित इलाकों में स्थिति का जायजा लिया जा रहा है तथा वह मौके पर ही सुधार कार्यों के लिए बनता कदम उठा रहे हैं। गत दिनों उन्होंने कोठी गांव का दौरा किया तथा इस दौरान गांव के चोअ की पुली भी देखने गए जोकि बारिश के कारण बुरी तरह से टूट गई हैं। लोगों की आवाजाई की समस्या देखते हुए डा.राज ने तुरंत इस पुली के पुर्ननिर्माण के लिए 15 लाख रुपये की ग्रांट मंजूर करने की घोषणा की।

Advertisements

इस मौके पर उन्होंने पी.डब्लयू डी. के संबंधित अधिकारियों को भी इस पुली की रिपेयर जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए। जहां यह वर्णनयोग्य है कि डा.राज की कोशिशों के कारण गांव कोठी को 1 करोड़ की स्पैशल ग्रांट भी जारी की गई है कि गांव के अनेक विकास कार्यों के लिए प्रयोग किए जाएंगे। यह ग्रांट पंजाब सरकार ने खास उन गांवों को जारी किए है जिनको प्रथम गुरू श्री गुरू नानक देव जी की चरण छोह प्रापत होने का सम्मान हासिल है। श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर यह ग्रांट जारी की गई है।

पुली के नुकसान का जायजा लेते वक्त डा. राज के साथ जिला परिषद गगनदीप चाणथू, सरपंच गुरदीप सिंह कांगड़, हरदीप सिंह, मलकीत सिंह, राज कुमार, अमरजीत सिंह, इंदरजीत सिंह, भगवान दास पंच कोठी, चन्नण सिंह, गुरबचण सिंब नंबरदार कोठी, काला जोशी, मास्टर हरमेश, संदीप कुमारी पंच. कृष्ण लाल चौंकीदार, लछमण सिंह, ज्ञान सिंह बिल्ला, पट्टी सरपंच शिंदरपाल कौच आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here