नीले कार्ड धारकों का दुबारा निष्पक्ष सर्वे हो : मेयर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार द्वारा सर्वे के नाम पर जरुतमंद परिवारों के नीले कार्ड काटकर कांग्रेस ने गरीबों के हितैषी होने दावा खुद खोखला कर दिया है। होशियारपुर शहर के ही अलग-अलग वार्डों के ही सैकड़ों गरीब परिवारों के कार्ड सूची में से काटकर उनके मुंह से निवाला छीन लिया है। इस रोष के चलते आज नगर निगम मेयर शिव सूद के नेतृत्व में शहर के विभिन्न वार्डों के निवासियों ने एस.डी.एम. जतिंदर जोरावर के पास जाकर नीले कार्डों की सूची से अपना नाम कट जाने के संबंध में मुलाकात की।

Advertisements

इस अवसर पर उनके साथ पार्षद निपुण शर्मा, पार्षद सर्बजीत सिंह, पार्षद नरिंदर कौर भी उपस्थित थे। मेयर शिव सूद ने बताया कि पिछली पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई आटा-दाल स्कीम के तहत शहर के उन जरुरतमंद परिवारों के नीले कार्ड बनवाए गए थे जिन्हें दो वक्त की रोटी मिलना भी नसीब नहीं है, लेकिन पंजाब में आई कांग्रेस सरकार ने नीले कार्ड धारकों के सर्वे करवाने के नाम पर बेवजह जरुरतमंद परिवारों के नाम सूची से कटवा दिए। इस मामले में आज इतनी बड़ी संख्या में वह एस.डी.एम. जतिंदर जोरावर से मिले तथा पूरे मामले से उन्हें अवगत करवाया।

– मेयर के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने एस.डी.एम. से की मुलाकात

मेयर शिव सूद ने बताया कि अकाली-भाजपा सरकार ने जिस तरह निषपक्ष जांच करके आटा-दाल स्कीम को लागू करवाया था आज पंजाब की कांग्रेस सरकार ने बदले की भावना से काम करते हुए उन्हीं गरीब परिवारों को निशाना बना दिया और उन्हें मिलने वाला आटा-दाल से वंचित कर दिया। हमने जिला प्रशासन से मांग की है कि दुबारा निषपक्ष सर्वे करवाकर जरुरतमंद परिवारों को उनका बनता हक दिलवाया जाए।

जिस पर ए.डी.एम. ने आश्वासन दिया कि फिलहाल नीले कार्ड बनाने की प्रक्रिया ऑनलाईन बंद है जैसे ही सरकार की ओर से ऑनलाईन प्रक्रिया शुरू होगी, तो सभी जरुरतमंद परिवारों को इस सूची में शामिल कर लिया जाएगा। जिन परिवारों के नाम सूची में कट गए है उनका दुबारा से सर्वे करवाकर उन्हें सूची में शामिल किया जाएगा। इस मौके पर मंजू, मनजीत कौर, ऊषा देवी, किरन, रजनी, अंजली, प्रवीण कुमारी, संगीता, आरती, नरेश कुमार, सुरेश, वीना कुमारी, समिता देवी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here