विधानसभा पटीशन कमेटी ने जिला प्रशासन को लगाई फटकार, पॉवर कॉम को ट्रांसफार्मर शिप्ट करने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वार्ड नंबर 35के तहत पड़े मोहल्ला प्रह्लाद नगर में जी का जंजाल बने ट्रांसफार्मर को लेकर लंबी लड़ाई लडऩे के बाद पार्षद निपुण शर्मा के प्रयास उस समय रंग लाए जब विधानसभा पटीशन केमटी ने पॉवर कॉम पंजाब को ट्रांसफार्मर अपने खर्च पर शिफ्ट करने के निर्देश जारी किए हैं। इतना ही नहीं कमेटी ने पॉवर कॉम को यह करने उपरांत रिपोर्ट करने की भी हिदायत की है। कमेटी द्वारा निर्देश दिए जाने पर इस कार्य को पूर्ण करने हेतु विधायक फगवाड़ा सोम प्रकाश एवं पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद का पार्षद निपुण शर्मा ने आभार व्यक्त किया।

Advertisements

इस संबंधी और जानकारी देते हुए पार्षद निपुण शर्मा ने बताया कि तीन साल पहले मोहल्ला प्रह्लाद नगर में चुनाव के समय वायदा किया था कि चुनाव के बाद मोहल्ले में गली के बीच लगा ट्रांसफार्मर शिफ्ट करवाकर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लगातार इसके लिए प्रयास किए जा रहे थे तथा पूर्व की अकाली-भाजपा सरकार के समय होशियारपुर में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा संगत दर्शन में जनता की परेशानी को देखते हुए इसे शिफ्ट करने हेतु ग्रांट जारी कर दी गई थी। परन्तु ग्रांट जारी किए जाने के बावजूद पॉवर कॉम द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया गया था। जिसके चलते उन्होंने पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के माध्यम से हल्का फगवाड़ा से विधायक सोम प्रकाश से विधानसभा में यह मामला उठाने की मांग की थी। जिस पर विधायक सोम प्रकाश ने विधानसभा पटीशन कमेटी के समक्ष पेश होकर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद एवं पार्षद निपुण शर्मा की तरफ से शिकायत दायर की थी।

जिसकी सुनवाई के दौरान कमेटी की तरफ से जिला प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई साथ ही पॉवर कॉम को निर्देश जारी किए कि वे अपने खर्च पर ट्रांसफार्मर शिप्ट करके तुरंत कमेटी को रिपोर्ट करे। पार्षद निपुण शर्मा ने बताया कि कमेटी ने इस बात पर हरानी जाहिर की कि प्रशासन की उदासीनता के चलते मामूली, मगर गंभीर मामला इतनी देर तक लटकता रहा। जिसके चलते कमेटी ने उक्त निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि यह सब विधायक सोमप्रकाश एवं पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के प्रयासों से ही संभव हो पाया है। इस मौके पर मेयर शिव सूद, पूर्व महामंत्री पंजाब जगतार सैनी, विजय पठानिया, विनोद परमार, डा. दिलबाग राय, पार्षद नरेन्दर सिंह, यशपाल शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here