अच्छी खबर: प्रसिद्ध गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट डा. अजय कुमार शिवम अस्पताल में प्रदान करेंगे सेवाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पेट की बीमारियों से जुड़े मरीजों के लिए अच्छी खबर है। प्रसिद्ध गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट डा. अजय कुमार अब फगवाड़ा रोड़ स्थित शिवम अस्पताल में सेवाएं प्रदान करेंगे। पत्रकारों के साथ विशेष बातचीत में डा. अजय कुमार ने बताया कि वे चंडीगढ़ से संबंधित हैं तथा डिल्ली यूनिवर्सिटी से एम.बी.बी.एस. करने उपरांत एम.डी. एवं डी.एम. (गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट) एम्स दिल्ली से की। इसके बाद वे आस्टेलिया चले गए और उन्होंने सीनियर गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट के तौर पर सेवाएं दी। उनके भीतर अपने देश में रहकर देशवासियों की सेवा करने की ललक उन्हें भारत खींचती रहती थी और वे भारत लौट आए तथा यहां आने के बाद उन्होंने मद्रास अस्पताल में सेवाएं प्रारंभ की। इसके बाद वे पटना चले गए और यहां आने से पहले वे पटना में सेवाएं निभा रहे थे।

Advertisements

डा. अजय कुमार ने बताया कि होशियारपुर के बारे में उन्होंने बहुत सुना हुआ था तथा जब उन्हें शिवम अस्पताल के बारे में पता चला तो उन्होंने यहां सेवाएं देने का निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि अस्पताल में गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट से संबंधित बीमारी के ईलाज हेतु हर प्रकार के उपकरण मौजूद हैं, जैसे इनडोस्कॉपी, क्लोनोस्कॉपी, ई.आर.सी.पी., लीवर बाइंडिंग, एस्ट्रो रीमूवल, कैप्सूल इंडोस्कॉपी, अचला डाइलेशन, पेयर्स थैरेपी आदि से संबंधित समस्त उपकरण व मशीनरी उपलब्ध है।

एक सवाल के जवाब में डा. अजय ने बताया कि करीब 12 साल के अपने कैरीयर में उन्होंने एक दर्जन से अधिक ऐसे केस हल किए हैं व मरीजों का ईलाज किया है, जिन्हें सभी ने जवाब दे दिया था तथा आज समस्त मरीज स्वस्थ्य जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें चैलेजिंग केस पसंद हैं यानि जिनका ईलाज कोई नहीं करता ऐसे केसों को हल करने में उन्हें सुकून मिलता है। उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा से उन्हें पेट, लीवर से संबंधित, हैपेटाइटिस-बी एवं सी तथैा आंतों का कैंसर तथा लैट्रीन में खून आना आदि बीमारियों की महारत हासिल है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि होशियारपुर निवासियों का उनका अनुरोध है कि अगर उन्हें गैसट्रोइनट्रोलाजिस्ट से संबंधित कोई बीमारी है तो एक बार उनसे आकर जरुर मिलें। डा. अजय ने बताया कि वे जमीन से जुड़े हैं तथा पैसा कमाना उनका लक्ष्य नहीं है, उनका लक्ष्य है समाज को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना, जिसके लिए वे तत्पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने शिवम अस्पताल के प्रबंधकों से बैठक भी की है तथा उनके परामर्श एवं सहयोग से भविष्य में माह में एक दिन मरीजों की निशुल्क जांच की जाया करेगी ताकि आर्थिक कमजोरी किसी के ईलाज में बाधा न बनें। इसके अलावा लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने हेतु कैंप आदि भी लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनके पिता रोहबान सिंह भी अस्ट्रेलिया में कैंसर के डाक्टर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here