निरोग रहना है तो योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहीद ऊधम सिंह पार्क में योगा पार्क कार्यक्रम के तहत निशुल्क योगाभ्यास करवाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारत विकास परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने शिरकत की। इस मौके पर संजीव व उनके साथियों ने योगा भी किया। इस अवसर पर संजीव अरोड़ा ने कहा कि योग भारतीय संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है तथा हमारी दैनिक दिनचर्या में इसका बहुत महत्व है। उन्होंने कहा कि हमारे ऋषि मुनियों ने सदैव इसका अनुसरन किया और जीवन में धारण करने की प्रेरणा दी है।

Advertisements

योग से मनुष्य तनाव मुक्त होता है और उसका स्वास्थ्य भी पूरी तरह से निरोग रहता है। एक निरोगी व्यक्ति ही जीवन की समस्त सुखों एवं रंगों का आनंद ले सकता है। इसलिए योग को जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और दिन में सुबह व सायं के समय थोड़ा समय निकाल कर योग की कुछ क्रियाएं जरुर करें। उन्होंने कहा कि योगा पार्क का आयोजन करके केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद तथा श्रीमती सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशनल एवं वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से किया गया यह प्रयास सराहनीय है तथा अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ लेना चाहिए।

इस अवसर पर आयोजकों की तरफ से संजीव अरोड़ा को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर निपुण शर्मा ने योगा पार्क के आयोजन एवं इसके मनोरथ संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा भी देश व विदेश में योगा को प्रोत्साहित करने के लिए आह्वान व प्रयास किया गया है। जिसके चलते देश में योग की नई लहर चल पड़ी है।

इस अवसर पर नई सोच के अध्यक्ष अश्विनी गैंद, कमल शर्मा कोठारी, एच.के. नकड़ा, राजिंदर मोदगिल, एन.के. गुप्ता, नवीन कोहली, राज कुमार मलिक, पूजा शर्मा, प्रो. पूजा वशिष्ट, मलकीयत कौर, महिंदर कुमार मेहता, प्रतिभा, अजमेर सिंह व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here