स्कूलों में बायोमैट्रिक से हाजिरी बनाई जाएगी यकीनी, एक माह में दिखने लगेंगे सुधार: शिक्षा मंत्री सोनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के सरकारी स्कूलों में हाजिरी को यकीनी बनाने के लिए बॉयोमैट्रिक सिस्टम को लगाया जाएगा और जो भी कमियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा। इसके अलावा पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों का स्तर ऊंचा उठाने और स्कूलों को सुविधाओं से लैस करने के लिए एक माह के भीतर परिवर्तन नजर आने लगेंगे। उक्त बात कैबिनेट मंत्री (शिक्षा) ओ.पी. सोनी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पूरी तरह से गंभीर है और अध्यापकों और सरकार दोनों की तरफ से जो भी कमियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा।

Advertisements

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समर्पण प्रोजैक्ट प्रेरणादायक प्रोजैक्ट है और जितने रुपये इसमें इक_ा होंगे उतने ही रुपये सरकार देगी। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों में भी इसे लागू करने हेतु प्रयास किए जाएंगे।

सरकारी स्कूलों में सुधार की बात तो की जाती है, मगर प्राइवेट कोचिंग सैंटरों को स्कूल चलाने की इजाजत देकर सरकार दोहरी नीतियां क्यों अपना रही है के सवाल पर कैबिनेट मंत्री सोनी बात का गोलमोल जवाब देते हुए टाल गए।

कैबिनेट मंत्री सोनी ने बताया कि स्कूलों में सुधार संबंधी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बैठक बुलाई है और बैठक में बच्चों को और बेहतर सहुलियतें देने के लिए विचार विमर्श किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here