उपलब्धि: हमीरपुर कालेज की शिखा ने हासिल किया तीसरा स्थान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हि.प्र. विश्वविद्यालय द्वारा घोषित एमए- हिंदी प्रथम समेस्टर के परीक्षा परिणाम में नेताजी सुभाष चंद्र बोष स्मारक राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर की छात्रा शिखा कुमारी ने मैरिट में तीसरा स्थान प्राप्त कर जिला का नाम चमकाया है। शिखा ने 400 में से 303 अंक प्राप्त किए हैं, जबकि दूसरे स्थान पर 306 व प्रथम स्थान पर रहे विद्यार्थी ने 310 अंक प्राप्त किए हैं।

Advertisements

हमीरपुर महाविद्यालय में शुक्रवार को शिखा के पहुंचने पर प्राचार्य डा. हरदेव सिंह जम्बाल, उप प्राचार्य प्रो. अशवनी शर्मा, हिंदी विभागाध्यक्ष डा. मुजू ठाकुर, हिंदी विभाग के प्रो. प्रीतम चंद, प्रो. रीटा शर्मा व डा. जीसी राणा ने उसका अभिनंदन किया। प्राचार्य डा. जम्बाल ने शिखा को मिठाई खिला कर उसे बधाई दी और कहा कि छात्रा के कड़े परिश्रम के चलते उसे यह उपलब्धि हासिल हुई है। शिखा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय प्राचार्य डा. जंबाल, हिंदी विभागाध्यक्ष डा. मंजू ठाकुर, प्रो. प्रीतम चंद और अपने परिवार को दिया है।

शिखा चैरी क्षेत्र के चमयोला गांव की निवासी है उसके पिता राजुकमार पंजाब पुलिस में सेवारत हैं और माता सुमन कुमारी गृहणी हैं। एमए के बाद बीएड करने के पश्चात नेट परीक्षा उत्र्तीण कर कालेज प्राध्यापक बनना शिखा के जीवन का लक्ष्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here