नई सोच ने स्वामी कृष्णानंद जी से की कैटल पाउंड और निगम गौशाला का प्रबंधन संभालने की अपील

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में गौसेवा मिशन को आंदोलन का रुप देने वाले स्वामी कृष्णानंद के होशियारपुर आगमन पर नई सोच संस्था के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने उनसे विशेष भेंट की। इस मौके पर श्री गैंद ने स्वामी कृष्णानंद जी से होशियारपुर के गांव फलाही स्थित सरकारी गौशाला (कैटल पाउंड) एवं शहर के मध्य बनाई गई निगम गौैशाला का प्रबंधन संभालने की अपील की।

Advertisements

श्री गैंद ने स्वामी जी को बताया कि लावारिस पशुओं के कारण कई प्रकार की समस्याएं पेश आ रही हैं तथा आए दिन हादसों में लोग चोटिल हो रहे हैं तथा पशु भी घायल हो जाते हैं। घायल पशुओं क इलाज न होने पाने के कारण उनके घाव नासूर बन जाते हैं, जोकि कई प्रकार की बीमारियों का कारण बनते हैं। उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान सभी धार्मिक संस्थाओं को मिलकर करना चाहिए तथा आपके द्वारा चलाए गए गौसेवा मिशन के तहत अगर आप उक्त दोनों गौशालाओं का संचालन अपने हाथों में ले लेते हैं तो यह समस्या काफी हद तक कम की जा सकती है। उन्होंने बताया कि भले ही सरकार गौसेवा के नाम पर सैस इकट्ठा कर रही है, मगर उसका सही उपयोग न होने से समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। अगर, आप जैसे संत महापुरुष इसके लिए आगे आएंगे तो समाज का हर वर्ग आपके साथ खड़ा हो जाएगा।

इस दौरान स्वामी कृष्णानंद जी ने कहा कि वे जल्द ही होशियारपुर आएंगे तथा जिलाधीश एवं निगम कमिशनर के साथ बैठक करेंगे तथा समस्त संस्थाओं की सहमति से निर्णय लिया जाएगा ताकि इस विकराल होती समस्या को और बढऩे से रोका जा सके। उन्होंने नई सोच द्वारा शुरु की गई मुहिम की सराहना करते हुए अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here