सैनी जाग्रति मंच ने समाज सेवी प्यारे लाल सैनी को प्रदान किया चौधरी बलवीर सिंह मैमोरियल अवार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सैनी जागृति मंच पंजाब ने अमर शहीद चौधरी बलवीर सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में सैनी भवन, बहादुरपुर में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता कुलवंत सिंह सैनी ने की। इस मौके पर मंच के संस्थापक संदीप सैनी ने चौधरी बलबीर सिंह के जीवन और राजनीतिक व समाज सेवा के पथ पर उनके द्वारा किए गए महान कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चौधरी बलबीर सिंह गरीबों और मजदूरों के नेता के तौर पर जाने जाते हैं और ऐसा नेता कभी कभार ही पैदा होते हैं। आज भी उनसे जुड़े लोग उनकी कार्यप्रणाली और उनकी दिलेरी के कायल हैं।

Advertisements

संदीप सैनी ने कहा कि चौधरी बलबीर सिंह के महान जीवन के साथ आज की पीढ़ी व आने वाली पीढिय़ों को जोडऩे के लिए सैनी जाग्रति मंच द्वारा प्रत्येक वर्ष समागम करवाया जाता है तथा इसे और आगे बढ़ाने के लिए मंच द्वारा अमर शहीद चौधरी बलवीर सिंह अवार्ड शुरु किया गया था तथा आज 8 साल से यह अवार्ड समाज में अग्रणीय कार्य करने वालों को प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार का अवार्ड सैनी समाज के महान दानवीर प्यारे लाल सैनी को प्रदान किया गया है, जोकि समस्त वर्गों के लिए प्रेरणा दायक हैं।

इस मौके पर मंच के प्रधान कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि चौधरी बलवीर सिंह एक नाम नहीं बल्कि अपने आप में इतिहास है और इस इतिहास को संजोये रखने के लिए मंच द्वारा यह छोटा सा प्रयास किया जा रहा है ताकि हमारी आने वाली नसलें इससे वाकिफ हो सकें। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि चौधरी बलबीर सिंह की याद में एक यादगार का निर्माण किया जाए और पाठ्यक्रम में भी उनकी जीवनी को शामिल किया जाए।

-अमर शहीद चौधरी बलवीर सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में सैनी जागृति मंच ने आयोजित किया श्रद्धांजलि समारोह

इस दौरान अमर शहीद चौधरी बलबीर सिंह के पुत्र कमल चौधरी ने भी अपने पिता के महान जीवन पर प्रकाश डाला और सैनी जाग्रति मंच द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि चौधरी बलबीर सिंह के आदर्शों पर चलते हुए ही हम होशियारपुर ही नहीं बल्कि पंजाब में शांति का स्थापना कर सकते हैं।
इस मौके पर मंच की तरफ से प्रसिद्ध समाज सेवक प्यारे लाल सैनी को अमर शहीद चौधरी बलवीर सिंह अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। अवार्ड के लिए मंच का आभार व्यक्त करते हुए प्यारे लाल सैनी ने कहा कि हमें अपनी बिरादरी के विकास के साथ-साथ समाज में भाईचारा और हर वर्ग की तरक्की को भी ध्यान में रखना चाहिए ताकि समाज के समस्त वर्ग एकजुट होकर समाज व देश की तरक्की में योगदान डाल सकें। उन्होंने कहा कि सैनी जाग्रति मंच द्वारा चौधरी बलबीर सिंह को सदैव हमारे दिलों में बनाए रखने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं उनकी तुलना नहीं की जा सकती।
इस मौके पर सेठ नवदीप अग्रवाल, प्रसिद्ध समाज सेवक संजीव अरोड़ा, अश्विनी गैंद, प्रेम नाथ जोशी, एस.पी. शर्मा, बहादुर सिंह सुनेत, कृपाल सिंह पाली, अशोक कुमार मेहरा, कमलजीत सिंह भूपा, बी.आर. सैनी, गायक हरपाल लाड़ा, दविंदर कुमार सैनी, राजिंदर राणा, वरिंदर परहार, गजल गायक गुरदीप सिंह, खरैती लाल कतना, तेजा सिंह, नरिंदर बग्गा, निपुण शर्मा, अश्विनी छोटा, वरुण ऐरी, निर्मल सिंह सैनी, एडवोकेट अजय भल्ला, सुरिंदरपाल कौर सैनी, देवराज कौरा, मनोहर लाल जैरथ, हरभजन सिंह, हरीश खोसला, आेमकार त्रेहण, जसवीर सिंह, नेत्रचंद चंदेल, राज कुमार सैनी, राजिंदर मोदगिल, सुरिंदरपाल सिंह सैनी, शीतल सिंह सैनी, पूर्व पार्षद कर्मवीर बाली, मुकेश डावर, रुस सैनी, जगजीत सिंह गिल, अशोक सैनी, तरलोचन सैनी, विनोद सैनी, तरसेम टंडन, मेजर जगदीप सिंह, तिलक राज चौहान, रणजीत सहोता, प्रदीप सैनी सहित बड़ी संख्या में सैनी समाज व अन्य वर्गों के गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here