एक एकड़ जमीन की खातिर बने कातिल: किया पिता और भतीजे का कत्ल

होशियारपुर/शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: दीपक: पंजाब के जिला होशियारपुर के कस्बा शाम चौरासी के नजदीकी गांव लम्मे में बेटे ने अपने बेटे व कुछ साथियों के साथ मिलकर अपने पिता और भतीजे को मौत को घाट उतार दिया। रौंगटे खड़े करने वाली इस घटना में दरिंदों ने उन्हें मौत के घाट पर उतारकर ही सब्र नहीं किया बल्कि गोली मारने के बाद हत्यारों ने एक की बाजू और दूसरे की गर्दन काट दी। इसके अलावा हत्यारों ने पालतू गर्भवती कुत्तिया को भी गोली मार कर मार दिया। इस घटना के बाद गांव व आसपास के इलाके में सनसनी व दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मामले कीजांच शुरु कर दी थी तथा इस संबंधी दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। जिसकी पुष्टि एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने की।

Advertisements

प्राप्त जानकारी अनुसार गांव लम्मे के सुलक्खन सिंह पुत्र बंता सिंह और उसके पौते हरमीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह और उसके कुत्ते की सुलक्खन सिंह के बेटे बलबीर सिंह और पोते कुलवंत सिंह ने जमीनी रंजिश के चलते हत्या कर दी। हमले केदौरान एक नौजवान ने भागकर जान बचाई।

मृतक हरमीत सिंह की पत्नी रणजीत कौर ने बताया कि उनका पति और देवर अपने पशुओं के लिए चारा लेने खेत जा रहे थे कि अभी घर से निकले ही थे कि रास्ते में ही उसके पति हरमीत को बलबीर सिंह और कुलवंत सिंह ने रोक लिया और गोलियां दाग दी। गोली लगने से उसके पति के गिरते ही दोनों ने उस पर तेजधार दातर से हमला कर उसकी हत्या कर दी। उन्होंने उसके देवर पर भी हमला करना था, मगर उसने भागकर जान बचाई। इसके बाद बलबीर सिंह और उसके बेटे ने उनके घर के अंदर दाखिल होकर उसके ससुर बुजुर्ग सुलक्खन सिंह जोकि हत्यारों का पिता व दादा लगता था, को पहले गोली मारी तथा बाद में उसको भी तेजधार दातर से बुरी तरह काट दिया। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस के बाद उन्होंने उनके घर में रखी कुत्तिया जोकि गर्भवती थी को भी गोली मार कर मार दिया। उन्होंने कहा को घर में तीन औरतों के इलावा बच्चें भी थे, जिन्होंने घर के पास पड़ते एक घर में भागकर अपनी जान बचाई। उन्होंने बताया कि बलबीर सिंह और कुलवंत सिंह के साथ दो और लोग भी थी जिन्होंने अपना मुँह ढका हुआ था।

उन्होंने बताया कि बुजुर्ग सुलक्खन सिंह ने अपनी एक एकड़ जमीन अपने पौत्र हरमीत सिंह के नाम कर दी थी, जिसके चलते बलबीर व कुलवंत उनसे रंजिश रखते थे। जिस कारण उन्होंने उक्त घटना को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि यह जमीन का टुकड़ा उनके परिवार की बर्बादी का कारण बना और दादा पोते को अपनी जान गंवानी पड़ी।

इस संबंधी बात करने पर एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है तथा इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में जितने भी लोग होंगे उनकी शिनाख्त करके जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here