थाना बुल्लोवाल: पुलिसिया तंत्र फेल, एक सप्ताह में गांव पंडोरी में चौथी चोरी, लोगों में दहशत और रोष

होशियारपुर/शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: दीपक। थाना बुल्लोवाल इलाकों में चोरियों की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही तो दूसरी तरफ पुलिस इस मामले में गंभीर भी नहीं लग रही। जिसके कारण लगभग एक हफ्ते में इलाके में 7 चोरी की वारदातें होने से इलाका निवासियों में दहशत का माहौल व्याप्त है। गांव पंडोरी की ही बात की जाए तो एक सप्ताह के बीच गांव में चौथी चोरी हो चुकी है। जिसमें एक बच्चें को चोरों द्वारा बंधक बनाकर लाखों के आभूषण चोरी करने का समाचार प्राप्त हुआ है।

Advertisements

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गांव पंडोरी के संदीप कुमार पुत्र कश्मीरी लाल जो कि सोनालिका में काम करता है, ने बताया कि 11 बजे दिन को उनका भाई गोपी उसकी माता और पत्नी के साथ दवाई लेने के लिए गांव से बहार गए हुए थे और घर में 13 साल का लडक़ा मनप्रीत सिंह अकेला था। चोरों ने बहार से गेट को लॉक लगा देकर समझा कि घर में कोई नहीं है, पर जब दो चोर घर की दीवार फांदकर आए तो मनप्रीत ने उनको घर में घुसते देखा। मनप्रीत डर के मारे कोने में छिप गया और जब चोर चोरी करने लगे तो चोरों ने मनप्रीत को पकड़ लिया और उसको पीटने लगे व उसके मुँह को हाथ से दबा दिया ताकि आवाज बाहर न जा सके। एक चोर ने घर में पड़ी दो अल्मारियों से कीमती आभूषण और 15 हजार की नगदी चोरी कर ली और फरार हो गए। संदीप कुमार ने बताया कि चोर उनके घर से सोने के जेवरों के अलावा 15 हजार रुपये नकद चोरी करके ले गए। इस मौके पर गांव वासी जगतार डैनी, नसीब चंद जस्सी, तरसेम लाल, करनैल सिंह हजार थे 7 गांव वासियों ने प्रशाशन से अपील की है कि इलाके में हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने हेतु कड़े कदम उठाए जाएं।

इस सबंध में जब पुलिस चौंकी शाम चौरासी से संपर्क किया गया तो चौंकी इंचार्ज राजविंदर सिंह ने बताया कि वे दो दिन पहले ही चौंकी में आए हैं। उन्होंने बताया कि चौंकी में मुलाजिम कम हैं तथा फिर भी गश्त बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि दो मुलाजिम दिन को ड्यूटी पर होते हैं और दो रात को।

जून माह में अब तक हो चुकी चोरियों का ब्यौरा इस प्रकार है:-

1. 13 जून को गांव पंडोरी में एक पुलिस मुलाजिम का सप्लेंडर मोटरसाइकल चोरी।
2. गांव बरियल के एक गोत्र के जठेरों की गोलक तोडक़र चढ़ावे की नगदी चोरी।
3. 15 जून को गांव पंडोरी में बाबा बोहड़ की मजार की गोलक तोडक़र चोरों ने नगदी चोरी की पर चोरी।
नहीं पकडे गए ।
4 . शाम चौरासी में 12 जून को मास्टर बलबीर कुमार के घर को चोरों ने निशाना बनाया पर मास्टर बलबीर के मोके पर पुहंचने पर चोरों को वेरंग लौटना पड़ा।
5. 17 जून को गांव पंडोरी फंगूड़े में एक फौजी इक़बाल सिंह के घर से दिनदिहाड़े चोरों ने हजारों के कीमती गहने और 8 हजार की नगदी चोरी कर ली थी पर चोरों का कोई अतापता नहीं चला जिसके कारण इलाके में दहशत फैली है।
6. दलजीत सिंह की दुकान से 17- 18 जून की रात को यहाँ हमेशा नाका लगा होता वोही चौराहे पर चाह, मिठाई की दुकान में चोरों ने 8 हजार की नगदी और खाने पीने का सामान चोरी कर वारदात को अंजाम दिया।
7. 20 जून 11 वजे सुबह के दिन गांव पंडोरी फंगूदे में चोरों ने लाखों के गहनें चोरी कर वारदात को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here