दयावान लुटेरा: पहले लूटा मोबाइल और 800, फिर दया दिखाते हुए लौटा दिए 150

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): हम बेईमानी का धंधा भी ईमानदारी से करते हैं और हमारे भी कुछ असूल हैं। यह किसी फिल्म का डायलॉग तो आपने जरुर सुना होगा और ऐसे ही असूलों वाले लुटेरे के हाथों शिकार होकर बचकर निकले एक व्यक्ति की दास्तां सुनने के बाद यह डायलॉग खुद-ब-खुद ही सुनने वाले की जुवां पर आ ही गया कि हम लुटेरे हैं तो क्या हुआ, हमारे भी कुछ असूल हैं। जी हां! कुछ ऐसे ही लुटेरे का शिकार हुआ अन्य राज्य से रोजी-रोटी की तलाश में होशियारपुर पहुंचा एक व्यक्ति। जो होशियारपुर बस स्टैंड पर उतरा और चिंतपूर्णी मार्ग पर स्थित एक फैक्ट्री में काम करने हेतु किसी वाहन का इंतजार करने लगा।

Advertisements

नाम न छापने की शर्त पर व्यक्ति ने बताया कि अभी वह किसी वाहन का इंतजार कर ही रहा था कि इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार एक युवक उसके समीप आकर रुका और उसने उससे कहां जाने के बारे में पूछा। व्यक्ति ने बताया कि उसने बताया कि उसे चिंतपूर्णी मार्ग पर स्थत फलां फैक्ट्री में जाना है। युवक ने कहा कि उसने भी ऊधर ही जाना है और वे उसे छोड़ देगा। व्यक्ति ने बताया कि वह मोटरसाइकिल पर बैठ गया, परन्तु काफी दूरी पर युवक ने मोटरसाइकिल एक सुनसान जगह पर रोक दी औ्र पिस्तौलनुमा चीज उस पर तानकर उसे पैसे और मोबाइल देने को कहा। व्यक्ति ने कहा कि वे उसे मारे नहीं, वे तो गरीब सा व्यक्ति है और काम की तलाश में आया है। उसके पास सिर्फ करीब 7-8 सौ रुपये हैं और एक मोबाइल है। युवक ने उसके पैसे और मोबाइल लूट लिया। खुद को लुटता देख व्यक्ति ने लुटेरे से गुहार लगाई कि वे यहां पर अजनबी है और उसके पास कुछ भी नहीं है और उसे किराये व खाने के लिए कुछ पैसे दे दो। व्यक्ति ने बताया कि उसकी बातें सुनकर न जाने कैसे लुटेरे का दिल पसीजा और उसने दया दिखाते हुए उसे करीब 150 रुपये देकर कहा कि यहां से चला जाए और किसी से कुछ न कहे, वर्ना…?

इसके बाद लुटेरा वहां से फरार हो गया। डर के मारे व्यक्ति ने पहले तो यह बात किसी को नहीं बताई, मगर खुद को सुरक्षित महसूस करते हुए उसने घटना के करीब 7-8 दिन बाद उसने यह बात अपने किसी करीबी दोस्त के साथ सांझा की।

इलाके में बढऱही लूटपाट की घटनाओं को लेकर लोगों में काफी दहशत का माहौल व्याप्त है और लोगों की पुलिस उच्चाधिकारियों से मांग है कि होशियारपुर के साथ-साथ हर गांव एवं मुख्य मार्गों पर चौकसी बढ़ाई जाए ताकि लोग ऐसे चोर-लुटेरों का शिकार न हों और बेखौफ होकर जीवन गुजर बसर कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here