शर्मनाक: बहन ने भाई पर लगाए यौन शोषण के आरोप, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरु की जांच

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। थाना हरियना पुलिस ने एक नाबालिग युवती के बयान पर उसके भाई के खिलाफ यौन शोषण के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 14 साल की लडक़ी ने अपने भाई की करतूत का जब अपने माता-पिता को बताया तो उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और जब जो बार ऐसी घटना हुई तो उसने इसकी जानकारी अपने अध्यापक को दी और अध्यापक ने तुरंत इस बारे में चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी को बताया। चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के सदस्यों के दखल के बाद थाना हरियाना पुलिस ने मामला दर्ज किया और लडक़ी को नारी निकेतन जालंधर भेजने की प्रक्रिया प्रारंभ की, क्योंकि लडऩी ने बताया था कि उसे परिवार से खतरा है।

Advertisements

जानकारी अनुसार 14 वर्षिय पीडि़ता नाबालिग लडक़ी जोकि नौंबी कक्षा में पढ़ती है ने पुलिस को बताया कि पिछले साल अगस्त 2017 में जब वह घर में अकेली थी तो उसके भाई प्रदीप ने उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया था और उसने इस संबंधी जब अपने माता-पिता को बताया तो उन्होंने प्रदीप को काफी डांटा था। परन्तु 5 जून 2018 को उसके मासी का लडक़ा हादसे में घायल हो गया था तथा उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। वह सायं 6 बजे अपने घर में सो रही थी कि इसी दौरान उसके भाई ने पुन: उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास करते हुए उसके कपड़े उतारने शुरु कर दिए। वह किसी तरह से उससे बचती हुई दूसरे कमरे में चली गई। उसने बताया कि जब उसके माता-पिता आए तो उसने उन्हें सारी बात बताई। माता-पिता ने प्रदीप की अच्छी तरह से खबर ली और कहा कि अब तेरे पीछे हम अपने लडक़े को मार नहीं सकते। इस बात से दुखी होकर उसने इस बात की जानकारी अपने अध्यापक को दी। सोशल वर्कर पूजा ए.एस.आई. बिमला देवी से मिले और कार्रवाई किए जाने की मांग की।

पुलिस ने लड़क़ी के बयानों के आधार पर आरोपी प्रदीप के खिलाफ 376/511 आई.पी.सी., प्रोटैक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्राम सेक्सूयल ओफैंस एक्ट-2012 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है।

मगर दूसरी तरफ सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब होने के चलते लडक़ा जोकि जनौड़ी स्कूल में बारहवीं में पढ़ता है एक दिन स्कूल जाता है और दूसरे दिन दिहाड़ी करने जाता है। परन्तु ऐसा क्यों हुआ इस मामले को लेकर सभी अचंभित हैं और मामले के पीछे की कहानी कुछ और ही मान रहे हैं। लोगों ने इस मामले की गहनता से जांच करने की भी मांग की है ताकि कोई बेगुनाह की जिंदगी को बर्बाद होने से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here