पंजाब सरकार स्कूलों कॉलेजों में तुरंत लागू करें पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम – एडवोकेट बागी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिला होशियारपुर के सामाजिक दलित नेता व भाजपा के जिला महासचिव एडवोकेट डी. एस. बागी के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल डिपुटी कमिशनर होशियारपुर को मिला । एडवोकेट बागी ने कहा के आज एस. सी समाज द्वारा डिपुटी कमिशनर होशियारपुर को एक मांग पत्र दिया गया। मांग पत्र में पंजाब सरकार से मांग की गयीं है कि जो दिनाक 11 जुलाई को केंद्र सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके तहत राज्य सरकारों व केंद्र शाषित प्रदेशों को दिशा निर्देश देते हुए कहा है के वह सुनिश्चित करे के जो भी विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक्स स्कॉलरशिप स्कीम के तहत दाखला लेने के योग्य है उन्हें सभी शिश्निक सस्थाए खास कर प्राइवेट सस्थाए बिना फीस लिए अड्मिशन दे ऐसा सुनिश्चित करे।

Advertisements

एडवोकेट बागी आगे बताया के स्कूलों कालजो में दाखलो का समय चल रहा है जब एस. सी विद्यार्थी पोस्ट मैट्रिक्स स्कीम के तहत स बंधित स्कूल कालेज के मुखी को एडमिशन करने की बिनती करता है तो स बंधित मुखी आगे से यह कह देता है की हमे जब तक पंजाब सरकार से कोई आदेश या कोई नोटिफिकेशन नहीं आता तब तक हम इस स्कीम के तहत दाखला नहीं कर सकते। विद्याथियो के दाखलो का समय निकल रहा है। केंद्र सरकार को नोटिफिकेशन किये हुए करीब एक सप्ताह बीत चूका है लेकिन पंजाब सरकार द्वारा अभी तक किसी भी स्कूलों कॉलेजों व युनिवेर्सिटी में यह केंद्र सरकार का आदेश लागु नहीं किया गया ।

जिससे विद्याथियो का बहुत ज्यादा नुक्सान हो रहा है। पंजाब सरकार जल्द से जल्द केंद्र के आदेश को लागु करे ता जो समय रहते विद्यार्थी इस स्कीम के तहत दाखिला ले सके और अपना भविष्य उज्वल बना सके। इस शिष्ट मंडल में पार्षद मलकीत सिंह, विनय कुमार, जोगिंदर सिंह, अष्वनी राजू, शामलाल सिगड़ीवाल, हरिओम ल बरदार, पार्षद नरिंदर कौर, दिलबाग सिंह सिधु, रणजीत सिंह आदि मजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here